[ad_1]

Krishna Gaur Visit to Gwalior Did surprise inspection of hostels expressed displeasure after finding chaos

छात्राओं के बीच मंत्री कृष्णा गौर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ग्वालियर प्रवास पर पहुंचीं पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री कृष्णा गौर द्वारा शासकीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालय छात्रावास का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने छात्रावास में रह रही छात्राओं से संवाद भी किया और उनकी समस्याएं भी जानी। राज्यमंत्री कृष्णा गौर ने कहा है कि प्रदेश के सभी शासकीय छात्रावास में अब मेस, वाई-फाई, ई-लाइब्रेरी, सोलर पैनल और जिम की सुविधा बच्चों को दी जाएगी।

राज्यमंत्री कृष्णा गौर शुक्रवार को अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंची हैं। सुबह ग्वालियर पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले ग्वालियर के शारदा विहार कॉलोनी में स्थित शासकीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालय कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान छात्रावास में रह रही छात्रों से उन्होंने एक-एक कर मुलाकात की। इस दौरान छात्राओं ने उनसे हॉस्टल में मेस और वाई-फाई की सुविधा दिए जाने की बात कही। राज्यमंत्री द्वारा यहां विभागीय अधिकारियों को बच्चों को सभी सुविधा उपलब्ध कराने और किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस विभाग की जिम्मेदारी उन्हें मिली है और उनका पूरा फोकस है कि मध्यप्रदेश में जितने भी पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल बने हैं, उनमें व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित किया जाए। वह जिस भी जिले के प्रवास में जाती हैं, छात्रावासों का औचक निरीक्षण जरूर करती हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने बच्चों से पूछा है कि उनकी क्या अपेक्षा है तो बच्चों ने कहा है कि छात्रावास में मेस और वाई-फाई की सुविधा की जाए। मेरा प्रयास है कि प्रदेश के सभी शासकीय छात्रावास में मेस वाई-फाई, सोलर पैनल, ई लाइब्रेरी और जिम की सुविधा बच्चों को उपलब्ध कराई जाए, जिससे वह अच्छे तरीके से अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। मैंने औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को चेतावनी दी है कि छात्रावास की व्यवस्थाओं में किसी तरह की कोताही नहीं बरतनी चाहिए और अगर उन्हें शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *