[ad_1]

Congress MLA gave controversial statement

कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्टेडियम मे भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची। इस दौरान मंच पर राहुल गांधी भी मौजूद थे, जब कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया को मंच से संबोधन का मौका मिला तो उन्होंने संविधान को बचाने के लिए खून से नदियां बहने की विवादित बात कह डाली।

बरैया ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि यह संविधान कितना भी अच्छा हो लेकिन यह यदि गलत हाथों में जाएगा तो अच्छा संविधान गलत साबित होगा और खराब संविधान अच्छे हाथों में जाएगा तो वह खराब संविधान भी अच्छा साबित होगा। आज मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी के हाथों में यह संविधान है, अच्छा संविधान भी मोदी जी खराब साबित कर रहे हैं। संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने के लिए देश को खत्म करने के लिए मोदी सरकार आमादा है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि संविधान में ऐसी कौन सी चीज है जो बीजेपी वालों को मोदी जी को अच्छी नहीं लग रही है।

भाजपा वाले आजादी क्यों छीन रहे हैं

संविधान ने हमें जीने का अधिकार दिया है तो क्या भारतीय जनता पार्टी को 140 करोड़ लोग जीते हुए अच्छे नहीं लग रहे हैं, क्या क्या वह चाहते हैं कि यह सभी मरना चाहिए। संविधान ने बोलने की आजादी दी है। इस आजादी को मिटाने के लिए मोदी जी आपको बताना पड़ेगा कि संविधान यदि जीने की आजादी देता है तो संविधान को खत्म करके यह आजादी क्यों छीन रहे हैं।

संविधान खत्म हो जाएगा मिट जाएगा

आज मोदी सरकार बताएं कि संविधान को खत्म करके कितने लोगों को खत्म करने का काम कर रहे हैं। यदि यह संविधान खत्म हो जाएगा मिट जाएगा तो कोई भी जी नहीं पाएगा। आज में मजबूती के साथ कहना चाहता हूं कि यदि संविधान को बचाने के लिए जरूरत पड़ेगी तो हमें चंबल नदी में पानी नहीं खून बहाना पड़ेगा, तब ही यह संविधान बचेगा। इसलिए अब आप तैयारी कीजिए, संविधान मिटाने वाला कोई हमारे सामने आएगा तो मैं दावे से कह सकता हूं कि कांग्रेस और ग्वालियर चंबल अंचल के लोग खून से नदियां बहाने के लिए तैयार हो जाएंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *