[ad_1]

Ujjain Crime Murder for removing harvester from garlic field youth killed due to bullet injury

मृतक युवक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन शहर से 20 किलोमीटर दूर ग्राम रूदाहेड़ा में मीणा और राजपूत परिवार के खेत पास-पास है। दोनों के खेत में जाने का रास्ता भी एक ही है। गुरुवार शाम चार बजे के लगभग राजाराम मीणा के खेत से गेहूं कटाई के लिये हार्वेस्टर मशीन आई थी। हार्वेस्टर निकलते समय अचानक अनियंत्रित हुई और पहिया राजपूत परिवार के खेत में चला गया। जहां राजपूत परिवार के खेत में फैली पड़ी लहसुन पर हार्वेस्टर मशीन का पहिया चढ़ गया।

बस इतनी सी बात पर राजपूत समाज के लोगों ने विवाद करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बड़ा की मोकम सिंह, उसका भाई अर्जुन सिंह, लक्ष्मण सिंह, राजेन्द्र, महेन्द्र और लाखन ने मीणा परिवार के मुकुट पिता भैरूलाल मीणा और उसका भतीजा प्रवीण पिता सुरेश मीणा के साथ पहले मारपीट की और बाद में मोकम सिंह ने बंदूक निकालकर गोली चला दी। गोली प्रवीण की गर्दन पर लगी, वहीं उसका चाचा हमले में घायल हो गया।

गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गये। इस दौरान मोकम सिंह और उसके भाई ग्रामीणों को आता देख भाग निकले। गोली लगने पर घायल प्रवीण और मुकुट को निजी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्रवीण की मौत होने की पुष्टि की। घट्टिया थाने पर एसआई अलकेश डांगी अस्पताल पहुंचे और मामले में मर्ग कायम कर घायल मुकुट मीणा के बयान दर्ज किये।

एडिशनल एसपी गुरुप्रसाद पराशर ने बताया कि दो पक्षों में लहसुन पर गाड़ी चलाने को लेकर विवाद सामने आया था। विवाद में गोली लगने से एक की मौत हुई है, आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम रवाना की है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *