Morena shaken by sound of bullets rapid firing between people of same family

फायरिंग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुरैना जिले में नूराबाद थाना क्षेत्र के चौखूटी गांव में जमीन के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में एक ही परिवार के लोगों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग का वीडियो सामने आया है। जवाब में दूसरे पक्ष ने पथराव किया, इस दौरान कुल पांच लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है, दोनों पक्ष नूरावाद थाने पहुंच गये हैं।

मुरैना के नूराबाद क्षेत्र के चौखूटी गांव निवासी वकील तथा महेंद्र गुर्जर का अपने परिवार के कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। विवाद जमीन को लेकर था, पहले पंचायत करके मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। लेकिन दूसरा पक्ष जमीन देने के लिए तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में लंबे समय से तनातनी चली आ रही थी। बताया जा है कि सुबह वकील गुर्जर तथा महेंद्र गुर्जर का सामने वाले पक्ष के लोगों से विवाद हो गया। देखते ही देखते बात बढ़ गई। दोनों पक्ष के लोग आक्रामक हो गए तो एक पक्ष के लोगों ने सामने वाले पक्ष के ऊपर फायरिंग करना शुरू कर दिया।

फायरिंग बंदूकों से की गई बताई जा रही है। जैसे ही दो लोगों ने फायरिंग की तो सामने वाले पक्ष के लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। मामला इतना बिगड़ गया कि गोलीबारी शुरू हो गई। गोलियों की आवाज से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। लोगों में दहशत फैल गई। गली की आवाज सुनते ही महिलाएं घरों के अंदर घुस गई। 

जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच पुराने समय से जमीनी विवाद चला आ रहा है, जिसको लेकर बातों ही बातों विवाद हुआ और देखते देखते पत्थर चलने लगे, जिसमें दोनों पक्षों के पांच लोग घायल हो गए। घायलों को देखकर दोनों पक्षों में ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी और गांव में सन्नाटा छा गया।ग्रामीणों ने नूरावाद थामा पुलिस को सूचना की ओर मौके पर पुलिस गांव में पहुंची और मामले की जांच में जुटी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि एक ही परिवार के लोगों में पुराना जमीनी विवाद भी चला आ रहा है। लेकिन यह फायरिंग गांव में चल रही अखंड रामायण में जाने से मना करने पर विवाद शुरू हुआ और देखते देखते पत्थर और गोलियां चलने लगी। हथियार कंहा से आए, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। हथियार पड़ोसी जिले के हैं या अवैध हैं इसकी जांच की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *