[ad_1]

ED seized property of Mafia Vijay Mishra worth 50 crore.

– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


माफिया एवं पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 11.07 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर लिया है। विजय मिश्रा ने अपनी पत्नी रामलली मिश्रा, बेटी सीमा मिश्रा, दामाद हरिशंकर मिश्रा की कंपनी वीएसपी स्टारेल रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दिल्ली के जशोला इलाके के कोपिया कॉरपोरेट सुइट में वर्ष 2010 में इसे खरीदा था। इस संपत्ति की वर्तमान बाजार कीमत करीब 50 करोड़ रुपये है। इस संपत्ति से उन्हें प्रति माह 35 लाख रुपये किराया मिल रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक कोपिया काॅरपोरेट सुईट में करीब 19 हजार वर्ग फिट वाला पूरा दूसरा फ्लोर जब्त किया गया है, जिसमें तीन अलग-अगल सुइट ब्लॉक शामिल हैं। मालूम रहे कि भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ प्रयागराज के हंडिया थाने में विजिलेंस द्वारा दर्ज कराए गए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने संबंधी मुकदमे के आधार पर ईडी के प्रयागराज स्थित सब जोनल कार्यालय ने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। विजिलेंस जांच में उनकी करीब 36 करोड़ रुपये की अवैध चल-अचल संपत्तियों का पता चला था।

ईडी की जांच में सामने आया कि विजय मिश्रा ने बीते 40 सालों में अपने आतंक के दम पर करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्तियों को अर्जित किया। अपने करीबी परिजनों और शेल कंपनियों के माध्यम से अपराध से अर्जित कमाई को बेशकीमती संपत्तियों में निवेश किया। विजय मिश्रा पर अब तक 73 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, वह वर्तमान में जेल में बंद है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *