[ad_1]

Ujjain News: A deranged person broke the idol of Shivalinga and Nandiji in Ratneshwar Mahadev temple

क्राइम (काल्पनिक)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन जिले के रत्नाकर सागर (उंडासा तालाब) पर उस समय हंगामा हो गया जब भगवान के दर्शन और पूजा करने के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं को मंदिर में भोले बाबा और नंदीजी की प्रतिमा टूटी हुई मिली। इस दौरान मंदिर में एक युवक भी मौजूद था, जिसने मंदिर में गंदगी मचा रखी थी। अति प्राचीन मंदिर में भगवान की टूटी प्रतिमा देखकर क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने घटना की सूचना हंड्रेड डायल को दी, जिसके कुछ देर बाद चिमनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। 

चिमनगंज थाना पुलिस ने बताया कि रत्नाकर सागर (उंडासा तालाब) पंचक्रोशी यात्रा का उपपड़ाव है। इस स्थान पर तालाब के किनारे भगवान श्री रत्नेश्वर महादेव का अति प्राचीन मंदिर बना हैं। बुधवार एक अर्धविक्षिप्त युवक ने मंदिर में स्थापित भगवान शिव और नंदी जी की प्रतिमा को तोड़ दिया। क्षेत्र के कुछ लोग सुबह पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी मिली। सरपंच रमेश शर्मा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश कर शांत कराया।  

प्रतिमा की होगी प्राण प्रतिष्ठा

सरपंच रमेश शर्मा ने बताया कि इन खंडित प्रतिमाओं के स्थान पर नवीन प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी इसके लिए मंदिर के पुजारियों से बात कर ली गई है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *