Ujjain Minor miscreants wearing suits and boots are stealing jewelery and cash at weddings

मैरिज गॉर्डन में चोरी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मैरिज गार्डनों में सूट-बूट पहनकर नाबालिग बदमाश पहुंचे रहे हैं और दूल्हा-दुल्हन को मिलने वाले उपहार स्वरूप लिफाफों के साथ आभूषणों से भरे बैग चोरी कर रहे हैं। 24-25 फरवरी की रात दो मैरिज गार्डनों से बैग चोरी किये गये हैं। एक बैग में लाखों के आभूषणों के साथ नकद 1.70 लाख रुपये रखे हुए थे। पिछले 20-22 दिन में पांच गार्डनों से बैग उड़ाये जा चुके हैं।

इंदौर रोड पर काला पत्थर स्थित वैभव गार्डन में 24 फरवरी को योगेश चौहान का विवाह समारोह रखा गया था। योगेश की बहन पूजा पति राकेश देवड़ा भाई की शादी को लेकर तैयारी में लगी थी। शाम को बाना निकाला गया, जो रात 8 बजे गार्डन पहुंचा। उसके बाद पूजा ने अपने आभूषण मंगलसूत्र, ईयर रिंग, झुमकी, मांग का टीका, अंगूठी निकालकर बैग में रख लिया। उसे जीजा ने चांदी का नारियल और 5 हजार रुपये भी दिये थे, जो बैग में रखे। पूजा के पास कार्यक्रम में जरूरत होने पर 1.70 लाख रुपये भी बैग में ही रखे थे। रात 11 बजे उसने बैग कुर्सी पर रखा और बच्चों के लिये नूडल्स लेने चली गई। उसी दौरान बेग चोरी हो गया।

उसने बैग चोरी की जानकारी परिजनों को दी। बैग की तलाश में गार्डन में लगे सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकार्डिंग देखी गई, जिसमें सूट-बूट पहना नाबालिग दिखाई दिया। बैग में करीब तीन से चार लाख रुपये का सामान रखा हुआ था। शादी का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दूसरे दिन मामले की शिकायत नानाखेड़ा थाने पहुंचकर दर्ज कराई गई है। थाना क्षेत्र में तीन वारदात कुछ दिन पहले भी होना सामने आ चुकी है।

तिरूपति गार्डन में बेग लेकर जाते दिखा युवक

खाक चौक अंकपात मार्ग तिरूपति गार्डन में अभिभाषक विवेक पिता बंशीलाल तिवारी निवासी पटेलनगर के भानेज मयंक तिवारी का विवाह 25 फरवरी को आयोजित किया गया था। मयंक भारतीय जनता युवा मोर्चा का नगर मंत्री है। शादी में हजारों लोग पहुंचे थे। रात 9 बजे के लगभग दुल्हा-दुल्हन को मिले उपहार स्वरूप लिफाफे बेग में रखे जा रहे थे। इस बीच स्टेज पर लगी कुर्सी पर रखा बैग चोरी हो गया। बैग गायब होने पर कार्यक्रम के दौरान हो रहे फोटो सेशन और वीडियो को खंगाला गया, जिसमें एक युवक बैग लेकर जाता दिखाई दिया। अभिभाषक विवेक तिवारी ने बताया कि बैग में दो तोला वजनी आभूषण के साथ उपहार में मिले सैकड़ों लिफाफे रखे हुए थे। मामले की शिकायत जीवाजीगंज पुलिस को दर्ज कराकर बैग लेकर जाते दिखे युवक के फुटेज पुलिस को सौंपे हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *