[ad_1]

Sky walk ready but will have to wait to take a walk in Bareilly

स्काई वॉक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बरेली में 11 करोड़ रुपये की लागत से बने स्काई वॉक पर सैर के लिए शहरवासियों को अभी इंतजार करना होगा। कारण, स्मार्ट सिटी लिमिटेड प्रशासन ने बड़े-बड़े दावे करते हुए इसे तैयार तो करा दिया है, लेकिन रेलिंग का काम अभी बाकी है।  रेलिंग का डिजायन इसे संचालित करने वाली कंपनी से विमर्श के बाद ही तय होगा। उसके बाद रेलिंग लगेगी और तब इस पर लोग आ-जा सकेंगे। ये कब तक होगा? इसका जवाब किसी के पास स्पष्ट नहीं।

स्काई वॉक का ये प्रोजेक्ट शुरुआत से ही इसी तरह लेटलतीफी का शिकार है। स्मार्ट सिटी योजना में अय्यूब खां चौराहे पर इसे बनाने का प्रस्ताव तो फरवरी 2021 से था लेकिन मंजूरी मिलने के बाद काम अप्रैल 2022 में शुरू हो सका। उम्मीद की जा रही थी कि 6 जनवरी 2024 तक काम पूरा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद अफसरों ने दावा किया कि 31 जनवरी तक काम पूरा होगा, लेकिन अभी तक अधूरा है। 

महापौर के निर्देश बेअसर 

महापौर उमेश गौतम ने बीते दिनों निरीक्षण के दौरान निर्माण में तेजी लाने और रेलिंग लगवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन बेअसर रहे और अब तक काम अधूरा है। रेलिंग कैसी लगेगी, कब तक लगेगी? यह तय ही नहीं है और बाकी स्काई वॉक तैयार है। रेलिंग न होने की वजह से लोगों को चढ़ने से भी रोका जा रहा है। वहीं फिनिशिंग के भी कुछ काम कराए जा रहे हैं। रेलिंग की डिजाइन अभी फाइनल नहीं हुई है।

अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार यादव ने कहा कि रेलिंग तो लगनी है, लेकिन अभी इसके संचालन के लिए नीति और नियम तय हो रहे हैं। निजी फर्म को संचालन सौंपा जाना है। विचार-विमर्श इस बात पर हो रहा है कि फर्म चयनित होने पर रेलिंग लगवाई जाए या पहले। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *