UP: We are adults we got married, After court marriage, loving couple reached police station

(सांकेतिक तस्वीर)
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


करीब एक माह पहले घर से लापता हुआ युवक रिश्ते की मौसी से कोर्ट मैरिज करने के बाद डिडौली कोतवाली पहुंच गया। दोनों ने खुद को बालिग बताया और शादी करने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने दोनों को घर भेज दिया है। यह मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव का है। यहां रहने वाले युवक की पड़ोस के गांव में रिश्तेदारी है।

रिश्तेदारी में आने जाने के दौरान रिश्ते की मौसी से युवक का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। करीब दो साल से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसम खा रखी थी। लेकिन, युवती के परिजन इसके खिलाफ थे। लिहाजा करीब एक महीने पहले रिश्ते की मौसी को लेकर युवक फरार हो गया।

परिजनों ने काफी तलाश किया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। इस बीच शनिवार की शाम प्रेमी युगल डिडौली कोतवाली पहुंच गया। यहां पुलिस को बताया कि दोनों बालिग हैं और उन्होंने 19 फरवरी को गाजियाबाद की अदालत में कोर्ट मैरिज कर ली है। इसके बाद मंदिर में परंपरागत तरीके से फेरे लिए हैं।

पुलिस के मांगने पर दोनों ने अपने शादी से संबंधित प्रमाण पत्र दिखाए। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी, इसलिए पुलिस ने दोनों को घर भेज दिया। सीओ सिटी अरुण कुमार ने बताया कि प्रेमी युगल ने खुद को बालिग बताते हुए शादी करने की बात कही है, इस मामले में कोई एफआईआर भी दर्ज नहीं थी, इसलिए दोनों को घर भेज दिया गया है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *