Morena: Mafia's encroachment removed from land worth Rs 50 crore, bulldozer ran for three hours

कब्जे की जमीन पर कई घर भी बना लिए गए थे। जिन्हें भी धराशायी किया गया।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


जौरा स्थानीय प्रशासन द्वारा जौरा तहसील की ग्राम पंचायत संकरा में सर्व नंबर 358 और 361 पर बुलडोजर चल गया है। यह जमीन जौरा रेलवे स्टेशन के पास में है और रेलवे स्टेशन की ही भूमि है। इस भूमि में कुछ सरकारी और कुछ शासकीय थी, जिस पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया था। उस अतिक्रमण को बुलडोजर के माध्यम से हटाया गया है। साथ ही इस भूमि पर कुछ लोगों के मकान भी बने हुए थे, जिसमें 15 से 20 मकान भी जमींदोज किए गए हैं।

इन दिनों मुरैना जिले की तहसील जौरा में प्रशासन का बुलडोजर चर्चाओं में बना हुआ है। अवैध निर्माण और सरकारी भूमि पर कब्जा धारियों के कब्जे को जमीन में मिलाया जा रहा है। इसके साथ ही जो भू माफिया हैं। उनके हौसले जमीन में मिलते दिखाई दे रहे हैं। अब संकरा ग्राम पंचायत में 50 करोड़ की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है। 

बता दें कि इस जमीन पर पूर्व में भी कार्रवाई की गई थी और पूर्व में एफआईआर भी की गई थी, लेकिन अतिक्रमणकारी बाज नहीं आए तो प्रशासन ने अतिक्रमण कर्ताओं के अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया और 50 करोड़ की भूमि  को कब्जा मुक्त कर दिया। जौरा एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया कि यह भूमि प्लॉटिंग के और कीमत के हिसाब 50 करोड़ की थी, जिसे कब्जा मुक्त किया गया है। इस सरकारी भूमि को अतिक्रमण कर्ताओं से मुक्त कराने के लिए लगातार तीन घंटे तक बुलडोजर चला। इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद रहा। 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *