[ad_1]

Route diverted in Aligarh on Shab-e-Barat

रूट रहेगा डायवर्ट
– फोटो : Demo

विस्तार


अलीगढ़ महानगर में शव ए बरात 25 फरवरी रात्रि में मनाया जाएगा। इस अवसर पर नगर के विभिन्न मस्जिदों में धार्मिक तकरीर, मिलाद आदि का अयोजन किया जाएगा। इसे दृष्टिगत रखते हुए शहर में यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। एसपी यातायात मुकेश चंद्र उत्तम ने बताया कि त्योहार को लेकर शहर में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे में वाहन संचालक आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस व आपातकाल वाहन इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

बाह्य डायवर्जन

  • कानपुर, एटा, आगरा, हाथरस, मथुरा की ओर से सासनीगेट होकर आने वाले सभी वाहन बौनेर तिराहे व आगरा, मथुरा चेंजर से प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन आगरा पुल चेंजर से डायवर्ट होकर एटा/ कानुपर, खैर/ दिल्ली की तरफ जा सकेंगे।  दिल्ली, खुर्जा की ओर से शहर की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन भांकरी पुल होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। 
  • खैर/ टप्पल की तरफ से नादापुल / शहर की तरफ आने वाले सभी वाहन खेरेश्वर चौराहा से डायवर्ट होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।  
  • अतरौली रोड की ओर से क्वार्सी चौराहे की तरफ आने वाले वाहन क्वार्सी चौराहे से एटा चुंगी एवं महेशपुर तिराहा की तरफ डायवर्ट होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

प्रतिबंधित मार्ग 

समस्त प्रकार के चार पहिया वाहन ई-रिक्शा, ऑटो, टेंपो लोडर आदि

कबरकुत्ता/माल गोदाम तिराहा से रेलवे रोड़ मीरूमल चौराहा/ ऊपरकोट, सब्जी मंडी से ऊपरकोट, मीरूमल चौराहा से सब्जी मंडी चौराहा/ फूल चौराहा, हाथी पुल के ऊपर एवं नीचे उस्मानपाड़ा से ऊपरकोट की तरफ प्रतिबंधित रहेगे। गूलर रोड से बारहद्वारी/ देहलीगेट चौराहे, भुजपुरा बाईपास से जंगलगढी, सासनी गेट चौराहे से जयगंज, रामबाग चुंगी तिराहा से केला नगर / दोदपुर चौराहे, जमालपुर तिराहे से यूनीवर्सिटी कैम्पस/ सिविल लाइन एएमयू सर्किल, रसलगंज चौराहा से बारहद्वारी चौराहे, देहलीगेट चौराहे, नांदा पुल की तरफ प्रतिबंधित रहेगे। 

आंतरिक डायवर्जन

25 फरवरी सांयकाल 7 बजे से 26 फरवरी को प्रातः 8 बजे तक

कबरकुत्ता की तरफ से ऊपरकोट, सब्जी मंडी से ऊपरकोट, हाथी पुल से ऊपर एवं नीचे उस्मान पाड़े से ऊपरकोट, तुर्कमान गेट, गूलर रोड से देहलीगेट चौराहे, प्रतिभा कॉलोनी, भुजपुरा बाईपास से जंगलगढी की तरफ आने वाले चार पहिया वाहन ई-रिक्शा, ऑटो, टैंपो, लोडर आदि वाहनों को नही आने दिया जाएगा। यह वाहन नए बाईपास से ही अपने-अपने गंतव्य हो जाएंगे। थाना सासनी गेट की तरफ से जयगंज, रामबाग चुंगी तिराहा से केला नगर, दोदपुर चौराहे की तरफ, अलबरकात स्कूल की तरफ से जमालपुर/ यूनीवर्सिटी कैम्पस की तरफ, कठपुला की तरफ से भारी वाहन को सिविल लाइन की तरफ नही जाने दिया जाएगा। रसलगंज चौकी की तरफ से मलखान सिंह अस्पताल की ओर,  बरौला बाईपास स्थित सुरक्षा विहार मोड़ पर एसबीआई ब्रांच के पास बैरियर लगाकर सभी भारी वाहनों को सुरक्षा विहार कॉलोनी की तरफ नही जाने दिया जाएगा। बारहद्वारी से देहलीगेट चौराहे की तरफ चार पहिया वाहन ई-रिक्शा, ऑटो, टैंपो, लोडर आदि वाहनों को नही जाने दिया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *