[ad_1]

Youth dies 10 days before marriage, protest in collectorate

दूल्हा।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा के डौकी के गांव पावसर में शादी से 10 दिन पहले युवक की मौत हो गई। पुलिस ने हादसे में मौत का केस दर्ज किया जबकि परिजन दो लोगों पर कार से टक्कर मारकर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में महिला-पुरुष कलेक्ट्रेट और पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे। प्रदर्शन कर मृतक के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की। मामले में जांच के आदेश किए गए हैं।

गढ़ी बल्देव, शमसाबाद निवासी प्रभुदयाल उदयपुर में नर्सरी चलाता था। चचेरे भाई राहुल ने बताया कि प्रभुदयाल की 29 फरवरी को शादी होनी थी। घर में तैयारियां चल रही थी। रिश्तेदार भी आ चुके थे। प्रभुदयाल 19 फरवरी की रात कार्ड बांटकर बाइक से घर लौट रहा था। गांव पावसर के पास कुछ लोगों ने रोक कर हमला कर दिया। इसके बाद कार से टक्कर मार दी। सूचना पर गांव से परिजन पहुंचे। उसे अस्पताल ले गए। 20 फरवरी की रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में महिला और पुरुष कलेक्ट्रेट पहुंचे। महिलाएं रो रही थीं। पुरुष हाथों में पोस्टर लिए थे। उन्होंने प्रभुदयाल को इंसाफ दिलाने की मांग की। पुलिस ने किसी तरह समझाया। बाद में लोग पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे। डीसीपी पूर्वी जोन रवि कुमार ने पीड़ित परिवार से बात की। उन्होंने बताया कि घटना के बाद परिजन ने पहले घायल का इलाज कराया था। मृत्यु के बाद पुलिस को सूचना दी है। पावसर गांव के दो युवकों पर लूट के दौरान हत्या का शक जताया है। मामले में हादसे का मुकदमा गुमानी बघेल और सूखा ठाकुर के खिलाफ दर्ज किया गया था। विवेचना की जा रही है। हत्या की पुष्टि होने पर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *