Mumbai businessman Nihal Khan murdered in Shahjahanpur

मृतक का फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शाहजहांपुर के जलालाबाद नगर पालिका परिषद के चेयरमैन शकील खान के साले निहाल खान की हत्या करने के लिए कामिल तीन दिन से कार में ही लाइसेंसी राइफल रखकर घूम रहा था। बुधवार रात उसे मौका मिल गया और उसने गोली चला दी। परिवार के सूत्रों के मुताबिक निहाल खान दाऊद इब्राहिम के करीबी रिश्तेदार थे। दाऊद के भाई इकबाल कासकर से उनकी बहन की शादी हुई थी। मृतका की पत्नी ने आरोपी कामिल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, लेकिन वजह का जिक्र नहीं है। इधर, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत तीन टीमों को लगाया गया है।

मुंबई के बदलूपुरा निगारी स्ट्रीट भाइकुला बरिहान निवासी निहाल कपड़ा कारोबारी और बिल्डर थे। वह परिवार समेत चेयरमैन शकील के बेटे अब्दुल रज्जाक की शादी में शामिल होने 15 फरवरी को मुंबई से आए थे। रविवार को शाहजहांपुर के एक होटल में बरात हुई। बुधवार रात चौथी (वर पक्ष द्वारा वधू की विदाई) की रस्म सुल्तानपुर गांव में आयोजित की गई। 

कार की डिक्की में रखी रायफल

कार्यक्रम में आरोपी ईंट भट्ठा संचालक कामिल कार से पत्नी और बच्चों के साथ पहुंचा था। बताते हैं कि कार की डिक्की में उसकी लाइसेंसी रायफल रखी थी। रात करीब दस बजे निहाल खाना खाने के बाद कार्यक्रम स्थल से कुछ फासले पर अयूब अली के घर के बाहर बने छोटे मैदान पर अन्य रिश्तेदारों के साथ खड़े थे, तभी कामिल ने राइफल निकालकर निहाल के दाहिने गाल पर सटाकर गोली मार दी। गोली उसकी कनपटी से निकलकर पीछे लगे बिजली के खंभे से जाकर टकराई।

 

घटना को अंजाम देकर आरोपी कार वहीं छोड़कर राइफल समेत पैदल भाग गया। आशंका है कि वह शादी में ही वारदात को अंजाम देना चाहता था, लेकिन वहां भीड़ अधिक होने और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के चलते निकलना मुश्किल था। इसीलिए उसने गांव में आयोजित कार्यक्रम को चुना। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *