BDA will acquire land for Nathdham Township at four times the circle rate

कमिश्नरी सभागार में हुई बीडीए की बजट बैठक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की नई नाथधाम इंटीग्रेटेड टाउनशिप में 7000 से अधिक लोग अपने सपनों का आशियाना बना सकेंगे। ये नई टाउनशिप 600 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल वाली होगी। इस टाउनशिप और ग्रेटर बरेली के विस्तार के लिए बीडीए बोर्ड बैठक में बृहस्पतिवार को जमीन खरीदने की मंजूरी दे दी गई। इसके लिए 827 करोड़ रुपये बजट स्वीकृत हुआ है। बीडीए नई टाउनशिप के लिए बरेली-बदायूं मार्ग पर वाहनपुर, अखा, भगवानपुर ठकुरान, रफियाबाद, अखा मुस्तकिल मजनूपुर गांव में सर्किल रेट से चार गुना अधिक दामों पर जमीन का अधिग्रहण करेगा।

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बजट बैठक में नाथ धाम टाउनशिप में बस अड्डे के लिए भी जमीन देने का निर्णय किया गया। साथ ही तय हुआ कि अगर परिवहन विभाग नई टाउनशिप में जमीन नहीं खरीदता है तो पुराने बस अड्डे के बदले में जमीन देने के प्रस्ताव पर भी विचार किया जा सकता है। नई टाउनशिप के लिए अब तक हुए डिमांड सर्वे में 4500 आवेदन आए हैं। अभी आवेदन जारी है और जो लोग 29 फरवरी तक आवेदन करेंगे तो लाटरी पद्धति से उन्हें 21,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर पर भूखंड मिलेंगे। 

अभी 72, 112, 162 और 200 मीटर के भूखंडों के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। बैठक में नाथ धाम टाउनशिप के लिए डीपीआर तैयार कराने का निर्णय भी किया गया। किसानों से जल्द ही जमीनें खरीदने का काम भी शुरू होगा। बैठक में डीएम रविंद्र कुमार, बीडीए के उपाध्यक्ष ए मनिकंदन, सचिव योगेंद्र कुमार समेत कई अधिकारी शामिल हुए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *