[ad_1]

Textile merchant grabbed Rs 17.40 lakh from an immigrant friend

पुलिस आयुक्त कार्यालय, आगरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा के एक कपड़ा व्यवसायी ने अपने अप्रवासी भारतीय दोस्त से व्यापार के लिए 17.40 लाख रुपये हड़प लिए। तगादा करने पर जान से मारने की धमकी दी। इस पर अप्रवासी भारतीय ने आरोपी के विरुद्ध थाना शाहगंज में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

शाहगंज के गजानन नगर निवासी यश कुमार खेरजानी दक्षिण अफ्रीका में एक कंपनी में कार्यरत हैं। छुट्टियों पर अकसर आगरा आते जाते रहते हैं। यश ने पुलिस को बताया कि सिंधी बाजार स्थित बाबा फैमिली प्लाजा के मालिक दिनेश कुमार मयानी उनके पुराने मित्रों में हैं। दिनेश ने तीन माह पहले अपने शोरूम में माल भरवाने के लिए रुपयों की मांग की थी। मित्रता के चलते उन्होंने बिना ब्याज के अपने पास से 8.20 लाख रुपये और अपने दो मित्रों से 9.20 लाख रुपये उधार दिलवाए थे।

दिनेश मयानी ने नवंबर 2023 तक रकम वापस करने का वादा किया था। जब नवंबर में तगादा किया तो दिनेश ने संपर्क खत्म कर लिए। वह दिसंबर में दिनेश के घर गए तो उसके पिता वासुदेव और चाचा चंद्रप्रकाश ने रकम लौटाने से इन्कार कर दिया। जान से मरवाने की धमकी दी। दिनेश के मोबाइल पर संपर्क करने पर वह नहीं उठाता है। पीड़ित ने एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी से शिकायत की थी। उनके निर्देश पर शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीपी ने बताया कि विवेचना में मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *