[ad_1]

Case registered against five including husband in woman death

एफआईआर।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के गांव नगला बुधू हेमराज निवासी विवाहिता की 21 फरवरी को तबीयत बिगड़ने के बाद हुई मौत के मामले में मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास-ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मृतका के भाई कर्मवीर पुत्र जुगेंद्र सिंह गांव सराय महामई सलावत नगर कोतवाली सिकंदराराऊ ने मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा है कि उनकी बहन कर्मवती की शादी 13 मई 2021 को कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के गांव नगला बुधू हेमराज निवासी वीरेश पुत्र रामवीर सिंह के साथ हुई थी। वीरेश और उसके पिता-माता, भाई और बहन की मांग के मुताबिक तीन लाख रुपये नकद व अन्य सामान शादी में दिया था, लेकिन इस सबसे वह संतुष्ट नहीं हुए। शादी की भांवर होने के बाद वीरेश बुलेट बाइक की मांग करने लगा और पिता रामवीर भी उसका समर्थन करने लगे। 

यह लोग कहने लगे कि अगर बुलेट नहीं दोगे तो शादी नहीं होगी। मौके पर उपस्थित नातेदार रिश्तेदार के समझाने बुझाने पर यह लोग बमुश्किल माने और शादी की रस्में पूरी हो सकीं। जब हमने कहा हमारी हैसियत बुलेट बाइक देने की नहीं है तो ससुराली जनों ने कह दिया कि मोटरसाइकिल तुम्हें देनी होगी, वरना कर्मवती सुखी नहीं रह पाएगी। बुलेट बाइक न देने के कारण ससुराल वालों ने उनकी बहन का उत्पीड़न शुरू कर दिया। 

उसके साथ मारपीट करना और भूखा प्यासा रखना शुरू कर दिया, जिससे वह क्षय रोग की शिकार हो गई। बावजूद इसके ससुरालीजनों ने गंभीरता से उसका उपचार नहीं कराया। ससुरालीजनों ने जानबूझकर उपेक्षा और उत्पीड़न करके उनकी बहन को मार दिया और उसे बागला जिला अस्पताल में भर्ती कराके फरार हो गए। पति वीरेश, रज्जो देवी सास, रामवीर ससुर, जितेंद्र देवर व सरिता ननद को नामजद किया गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *