Ujjain News Horrific accident in Mawa making factory

मावा फैक्ट्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन में मंगलवार सुबह खाचरोद थाना पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में संचालित होने वाली एक मावा फैक्ट्री पर भीषण हादसा हो गया है, जिसमें बॉयलर फटने से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और फैक्ट्री में रखा सामान भी उड़ गया है। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची, जहां का नजारा भी कुछ ऐसा ही दिखाई दे रहा था, जिसमें फैक्ट्री पर लगे चद्दर उड़ गए थे। वहीं, फैक्ट्री में बनी ईंट की दीवार भी टूट गई थी।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी नितेश भार्गव ने बताया कि खाचरोद थाना क्षेत्र में गोठड़ा गांव में श्यामदास बैरागी अपने घर पर मावा बनाने की फैक्ट्री संचालित करता है। सुबह तीन दूध विक्रेता उसकी फैक्ट्री में पहुंचे थे। तभी श्याम बैरागी मावा बनाने के लिए वायरल शुरू कर रहा था। बायरल शुरू करने के दौरान अचानक बायलर मे भयावह विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि फैक्ट्री के ऊपर लगे चद्दर उड़कर करीब 20 फीट दूर जा गिरे। ईंट की दीवार टूट गई और बायलर भी फट कर दूर जा गिरा, जिस समय बायलर फटा उस समय फैक्ट्री में चार लोग मौजूद थे।

विस्फोट होते ही चारों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें रहवासियों की मदद से रतलाम जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। घायलों में फैक्ट्री मालिक श्यामदास बैरागी, दूध विक्रेता ईश्वर मालवीय, बंटू सिंह और आशीष प्रजापत शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। एडिशनल एसपी भार्गव ने यह भी बताया कि बायलर का रजिस्ट्रेशन था। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *