[ad_1]

Rs 9.56 lakh lost from account in online shopping

साइबर ठगी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ऑनलाइन ठगी के मामले में थमने का नाम नहीं ले रहे। हर दिन नये-नये तरीके के साथ धोखाधड़ी हो रही है। शहर के परिवार को ऑनलाइन शॉपिंग से विप्रो स्मार्ट प्लग मंगवाना महंगा पड़ गया है। ठगों ने पीड़ित परिवार के अलग-अलग बैंक खातों से 9.56 लाख रुपये निकाल लिए। घटना के संबंध में कोतवाली सदर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। 

कोतवाली सदर क्षेत्र के मुरसान गेट स्थित वसुंधरा एन्क्लेव कॉलोनी निवासी सत्येंद्र सिंह पुत्र जगदीश प्रसाद ने कोतवाली सदर में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा कि उनका मुरसान गेट स्थित एसबीआई बैंक की ब्रांच में खाता है। इसी शाखा में उनका और उनकी पत्नी सुषमा सिंह का एक साझा खाता भी है। 8 फरवरी को उनकी पत्नी ने ऑन लाइन शॉपिंग से विप्रो स्मार्ट प्लग मंगवाया। लेकिन प्लग खराब निकला। 

जब उसे वापस किया तो बताया गया कि कस्टमर सपोर्ट फाइल में एंट्री भर दो तो आपके रुपये वापस होने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। आपकी फाइल भेज दी है। एक घंटे बाद दी मोबाइल पर उक्त व्यक्ति ने कहा फोन पर एक एप डाउनलोड कराया। इसके कुछ समय बाद उनके अलग-अलग खाते 43000 व 4,56000 रुपये कटने का मैसेज आया। कुछ देर बाद खाते से 60000, 50000 और 34000 रुपये निकल गए। इस तरह से कुल 9,56000 रुपये निकल गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *