mahakal news

दान देने वाले भक्तों का किया सम्मान।

विस्तार


विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले बाबा महाकाल के भक्त निराले हैं जो की मंदिर की व्यवस्थाएं देखकर मंदिर में नगद राशि व बाबा महाकाल की सेवा मे आने वाली सोने चांदी की सामग्री दान करते ही रहते हैं। आज भी चंद्रपुर से आए एक श्रद्धालु ने जहां बाबा महाकाल को रजत चौरस अर्पित की तो वहीं मुंबई के भक्त ने 5 लाख रुपये का दान दिया।

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि श्री महाकालेश्वर मंदिर में चन्द्रपुर से पधारे सबरजीत सिंह द्वारा श्री महाकालेश्वर मंदिर के चिराग शर्मा की प्रेरणा से 2 नग चांदी के चौरस भगवान श्री महाकालेश्वर जी को अर्पित किया गया। जिसका कुल वजन 1055 ग्राम है। जिसे श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबन्ध समिति की ओर से दानदाता का सम्मान किया गया व विधिवत रसीद प्रदान की गई। यह जानकारी मंदिर प्रबंध समिति के कोठार शाखा के कोठारी मनीष पांचाल द्वारा दी गई।

वही श्री महाकालेश्वर मंदिर में मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित श्री महाकालेश्वर निशुल्क अन्नक्षेत्र हेतु पुरोहित शिवम व्यास (लड्डू गुरु) व प्रोटोकॉल सहायक चंद्रप्रकाश शर्मा की प्रेरणा से महाराष्ट्र मुम्बई निवासी प्रशान्त गुंजालकर ने 5 लाख रुपये की नगद राशि श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति को दान में दी। साथ ही श्री गुंजालकर द्वारा चिंतामण-जवासिया पर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित श्री महाकालेश्वर गौशाला में रुपये 50 हज़ार की लागत का गौवंश हेतु स्ट्रेचर भी दान किया गया। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के चन्द्रप्रकाश शर्मा द्वारा दानदाता का दुपट्टा व प्रसाद भेंट कर सम्मान किया गया व विधिवत रसीद प्रदान की गयी।

 

दान दी गई रजत सिल्ला ओर 5 लाख का दान देने वाले भक्तो का सम्मान

दान दी गई रजत चौरस और 5 लाख का दान देने वाले भक्तों का सम्मान

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *