Ujjain News 101st birth centenary of revered Shri Mataji Nirmala Devi

आज होगा योगधारा का आयोजन।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


उज्जैन के पं. सूर्यनारायण व्यास संकुल हाल, कालिदास अकादमी परिसर में आज मंगलवार शाम 6 से 8 बजे तक विदेश से आए सहजयोगी कलाकारों और देश के सहयोगी कलाकारों के साथ भारतीय गायन-वादन-नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके माध्यम से सहजयोग ध्यान पद्धति से अवगत भी करवाया जाएगा। यह जानकारी सहजयोग उज्जैन के नगर समंवयक सुधीर धारीवाल ने दी। 

उन्होंने बताया कि सहजयोग प्रणेता परम पूज्य श्रीमाताजी निर्मला देवी द्वारा प्रणीत सहजयोग के प्रचार-प्रसार और आत्मसाक्षात्कार देने के लिए देशभर में माताजी के 101वें जन्मशताब्दी वर्ष पर योगधारा का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन शाम 6 से 8 बजे तक पं. सूर्यनारायण संकुल में किया जाएगा, जिसमें विदेश और देश के कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी और ध्यान भी करवाया जाएगा।

यह कलाकार देगे प्रस्तुति 

हंगरी निवासी डेनियल ग्योजो, फ्रांस निवासी मैरी फ्रेंनसाइन, आस्ट्रिया निवासी वेरा एम्बा एवं इवगेइना, रशिया निवासी ऐना रोनिज तथा यूक्रेन निवासी ओलिना। भारत के सहजी कलाकार अक्षय पंवार, शैफाली, डॉ.प्रियंका, शुभम सोनी, चैतन्य ओसवाल, नन्हे, किशन, डॉ. विजय मालवीय, आगम गुप्ता और रमेश राव। इनके द्वारा भारतीय देवी-देवताओं के भजनों की शास्त्रीय संगीत के साथ प्रस्तुति दी जाएगी वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी। 

घर-घर जाकर किया जा रहा संपर्क

धारीवाल ने बताया कि आयोजन को लेकर शहरभर में सहजयोगियों द्वारा घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। शहरवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वे कार्यक्रम में आएं और आत्मसाक्षात्कार प्राप्त कर सहजयोग ध्यान पद्धति से जुड़ें। इससे दैनिक जीवन में आने वाले तनाव, व्याधि आदि से छुटकारा मिलेगा और आध्यात्मिक उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़े के रास्ते  भी खुलेंगे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *