Shivpuri Police dispute with villagers when CM goes to get help line cut many policemen injured

पुलिसकर्मी घायल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शिवपुरी जिले में मायापुर थाना क्षेत्र के बनियानी गांव में सीएम हेल्प लाइन कटवाने गए पुलिसकर्मियों पर कुछ गांव वालों ने हमला कर दिया। इस हमले में पुलिसकर्मियों की पिटाई के अलावा पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी गई। ग्रामीणों द्वारा बोले गए इस जानलेवा हमले में कुल्हाड़ी के हमले से एक पुलिस एएसआई, एक आरक्षक सहित पुलिस वाहन का ड्राइवर घायल हुए हैं।

घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। इस मामले में मायापुर थाना पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन नामजद व तीन से चार अज्ञात के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा और हत्या के प्रयास सहित अनेक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

सीएम हेल्पलाइन शिकायत कटवाने पुलिस गई थी गांव में

बताया जा रहा है कि मायापुर थाना क्षेत्र के बनियानी गांव के रहने वाले एक ग्रामीण राजेन्द्र लोधी ने पुलिस कार्यप्रणाली से परेशान होकर सीएम हेल्प लाइन में एक शिकायत दर्ज कराई थी। सीएम हेल्प लाइन में राजेंद्र लोधी द्वारा दर्ज शिकायत के निपटारे के लिए मायापुर थाना पुलिस पर टेंशन में थी। बताया जाता है कि मंगलवार को इसी सीएम हेल्प लाइन को कटवाने के लिए पुलिस थाना एएसआई प्रताप सिंह गुर्जर, आरक्षक चन्द्रभान सिंह, पुलिस वाहन का चालाक क्षेत्रपाल यादव बनियानी गांव में पहुंचे। जहां पुलिस वाहन को राजेन्द्र लोधी के घर के पास रोका गया था।

पुलिस पहुंची तो हो गया विवाद

ग्रामीणों के इस हमले में घायल हुए आरक्षक चन्द्रभान सिंह ने बताया है कि सभी जैसे ही पुलिसकर्मी इस शिकायत को लेकर ग्रामीण राजेन्द्र लोधी के घर पहुंचे थे। जहां दरोगा जी ने राजेन्द्र से कहा कि तुमने जिस संबंध में शिकायत कर रखी है, उसके बारे में जांच करना है। इसी बात से राजेंद्र भड़क गया और आगबबूला होकर घर में घुसा और गालियां बकते हुए हाथ में कुल्हाड़ी लेकर बाहर आ गया। कुछ ही देर में राजेंद्र का भाई आनंद लोधी, सचेन्द्र लोधी, राजेन्द्र की पत्नी जयन्ति लोधी, अवस्था बाई लोधी और 3-4 अन्य लोग भी मौके पर आ गए। कुछ के हाथों में कुल्हाड़ी थी तो कुछ लोगों के हाथों में लाठी डंडे थे। सभी ने मिलकर लाठी, डंडों और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया।

मामला दर्ज हुआ, आरोपी फरार

इस हमले में सीएम हेल्पलाइन कटवाने गांव पहुंचे एएसआई प्रताप सिंह गुर्जर, आरक्षक चन्द्रभान सिंह, पुलिस वाहन का चालाक क्षेत्रपाल यादव कुल्हाड़ी और लाठियों के बार से गंभीर हुए हैं। पुलिस कर्मियों पर हुए हमले के बाद पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा मायापुर थाने पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मायापुर थाना पुलिस ने आरोपी राजेन्द्र लोधी, आनंद लोधी, सचेन्द्र लोधी, जयन्ति पत्नी राजेन्द्र लोधी, अवस्था बाई लोधी और 3-4 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा- 307, 353, 332, 186, 294, 427, 147, 148 और 149 में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *