Gwalior News Mayor Shobha Singh reached corporation office on e-rickshaw

महापौर संग अन्य महिलाएं
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ग्वालियर शहर की महापौर शोभा सिंह सिकरवार एक अलग अंदाज में मंगलवार को अपना बजट पेश करने जल विहार स्थित महापौर कार्यालय पहुंचीं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के अधिकांश पार्षद भी मौजूद रहे। खास बात यह रही कि 57 साल के इतिहास में पहली बार कोई महापौर अपना बजट पेश करने घर से परिषद में ई-रिक्शा से पहुंचा है। हालांकि, ई रिक्शा से सफर करने की वजह भी बड़ी दिलचस्प है।

दरअसल, ग्वालियर नगर निगम की इन दिनों माली हालत बेहद खस्ता चल रही है। इसका कारण यह है कि शासन से मिलने वाले चुंगी क्षतिपूर्ति और कायाकल्प जैसी आवश्यक राशियां नगर निगम को शासन द्वारा नहीं मिल पा रही है। मेयर शोभा सिंह सिकरवार पहले से ही सरकार पर ग्वालियर नगर निगम के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगा रही हैं। मंगलवार को उन्होंने अलग ढंग से सरकार का ध्यान आकर्षित करने ई-रिक्शा से शहर की सड़कों पर सफर कर बजट कर पेश करने पहुंची। 

उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने साफ लहजे में कहा कि उनके पास बजट नहीं है, वित्तीय हालत खराब है। इसलिए उन्होंने पहले अपनी सरकारी गाड़ी लौटा दी थी और अब उनके पास गाड़ी नहीं है। इसलिए अपने साथियों के साथ ई-रिक्शा के माध्यम से अपने परिषद कार्यालय पहुंचकर अपने कार्यकाल का दूसरा पेश करने पहुंची हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *