Chhatarpur News Pandit Dhirendra Shastri bless your life by devoting it to contemplation of God

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


छतरपुर जिले के सिद्ध क्षेत्र बागेश्वर धाम में श्रीमद्भागवत कथा की गंगा बह रही है। कथा व्यास बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री हजारों कथा प्रेमियों को जीवन से जुड़े रोचक प्रसंग सुनाकर जीवन धर्ममय बनाने की प्रेरणा दे रहे हैं। 

कथा महोत्सव के छठवें दिन महाराजश्री ने धर्मप्रेमियों से कहा कि जीवन नश्वर है। लेकिन, अगर इससे ईश्वर के चिंतन में लगाएंगे तो यह जीवन धन्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि धरती पर जिसने भी जन्म लिया उसे एक न एक दिन जाना है। लेकिन, अगर जीवन को भगवान के स्मरण में लगाया जाएगा तो इस जीवन का रूप बदल जाएगा।

बागेश्वर धाम स्थित विशाल कथा मैदान में देश भर के हजारों कथा प्रेमी कथा सुनने के लिए एकत्रित हुए हैं। कई वर्षों बाद महाराजश्री अपने गांव में कथा कर रहे हैं। कथा क्रम के छठवें दिन महाराजश्री ने कहा कि देश में एक से बढ़कर एक संत हुए जिन्होंने अपना जीवन सिर्फ ईश्वर की आराधना में लगाया है। ऐसी महान विभूतियों से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हम अपना समय व्यर्थ के कार्यों में न गंवाकर भक्ति में लगाएं। 

महाराजश्री ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का सरस वर्णन किया। संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के अवसर पर हर प्रसंग में कथा प्रेमी खुद को झूमने से नहीं रोक पाए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *