Chhatarpur: Mass marriage ceremony in Bageshwar Dham yellow rice distributed from village

एक से आठ मार्च तक आयोजित होगा सामूहिक विवाह समारोह।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


देश के प्रख्यात तीर्थ क्षेत्र बागेश्वर धाम ग्राम गढ़ा में एक मार्च से 8 मार्च तक आयोजित होने वाले 5वें 151 कन्या विवाह महोत्सव और अतिविष्णु महायज्ञ में देश-प्रदेश के साथ-साथ जिले के हर गांव के लाखों लोग शामिल होंगे। सोमवार को बागेश्वर धाम पर आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के साथ राजनगर, गौरिहार और लवकुशनगर जनपद पंचायत के सैकड़ों सरपंचों और पंचायत सचिवों ने सौजन्य भेंट कर यह संकल्प लिया। बैठक में जनपद सीईओ राकेश शुक्ला, गोविंद सिंह राजपूत भी उपस्थित रहे।

इस बैठक में पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सभी सरपंचों और पंचायत सचिवों से आह्वान किया कि इस वर्ष बागेश्वर धाम पर 151 कन्याओं का नि:शुल्क विवाह समारोह 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इसके पहले 1 मार्च से 7 मार्च तक धाम पर विश्व कल्याण और शहीदों की आत्मशांति हेतु श्रीअति विष्णु महायज्ञ एवं पं. इन्द्रेश महाराज के द्वारा श्रीमद् भागवत कथा की जाएगी।

उक्त कार्यक्रम में बेटियों के कन्यादान के लिए सभी लोग आमंत्रित हैं। इस मौके पर बागेश्वर महाराज की अपील के बाद सरपंच, सचिवों ने कहा कि वे इस कार्यक्रम के लिए अपने-अपने गांव में पीले चावल वितरित कर लोगों को आमंत्रित करेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *