[ad_1]

You will get 50% discount on registration of cars of these big companies in the trade fair.

मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन के व्यापार मेले में कार के नामी ब्रांड मर्सिडीज़, टोयोटा, नेक्सा, हुंडई और महिंद्रा जैसी बड़ी कंपनियां वाहन बिक्री के लिए उज्जैन आ रही हैं। माना जा रहा है कि उज्जैन के ऑटोमोबाइल सेक्टर में ही अरबों रुपए का व्यापार होने का अनुमान है। उज्जैन के इतिहास में पहली बार लगने जा रहे इस व्यापार मेले का देश भर के लोगों को इंतजार है। व्यापार मेले में करीब 182 दुकानें लगाई जा रही हैं।

निगमायुक्त ने देखी व्यापार मेले की तैयारियां

आगामी एक मार्च से विक्रमोत्सव, विक्रम व्यापार मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले में आने वाले व्यापारियों, कम्पनियों, नागरिकों को एक अच्छी व्यवस्था मिले, इस हेतु आपको जो दायित्व दिए गए हैं, उसका पूर्ण रूप से निर्वहन करते हुए मेले की व्यवस्थाओं एवं तैयारी का ध्यान रखें। सभी अधिकारी विशेष प्रयास करें कि मेले की व्यवस्थाओं में कही कोई कमी ना रहे। यह बात निगम आयुक्त आशीष पाठक ने विक्रम व्यापार मेले आयोजन स्थल दशहरा मैदान एवं पीजीबीटी मैदान के निरीक्षण के समय निगम अधिकारियों से कही। 

दुकानों का निर्माण कार्य प्रारंभ

निगम आयुक्त आशीष पाठक ने मेला स्थल का भ्रमण करते हुए निगम द्वारा करवाए जा रहे कार्यों को देखा एवं निर्देशित किया कि विक्रम व्यापार मेले से संबंधित किसी भी तरह की व्यवस्था में कमी नहीं रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। निर्धारित समय सीमा में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। मेले मे लगने वाली दुकानों का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है, दुकान आवंटन एवं अन्य कार्यवाही समय सीमा में सुनिश्चित करे। मेला स्थल पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, अस्थाई शौचालय के साथ ही सफाई व्यवस्था हेतु शिफ्टवार प्लान तैयार कर सफाई मित्रों को तैनात करें, साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखा जाए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *