Rahul Gandhi and Smriti Irani in Amethi.

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी
– फोटो : amar ujala

विस्तार


कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के यूपी में प्रवेश के बाद से ही प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा हुआ है। सोमवार को अमेठी जिले का सियासी तापमान काफी बढ़ा हुआ होगा क्योंकि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को संसदीय क्षेत्र अमेठी के देवरी बॉर्डर से प्रवेश करेगी। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हो रहे हैं। शाम चार बजे ऐंधी गांव के पास टोल प्लाजा स्थित स्थल पर जनसभा का कार्यक्रम होगा। इसके लिए रविवार को दिनभर कांग्रेस के कार्यकर्ता तैयारी में जुटे रहे।

उधर, केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी की जन संवाद विकास यात्रा एक बार फिर सोमवार से शुरू हो रही है। इसमें स्थानीय लोगों से संवाद करके उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा। साथ ही सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि स्थानीय सांसद सोमवार की सुबह 11 बजे संग्रामपुर के टीकरमाफी में जनसंवाद विकास यात्रा में शामिल होंगी। भादर ब्लाॅक परिसर, भावापुर, रतापुर, सोनारी में जन संवाद विकास यात्रा में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री सीधे रामगंज पहुंचेंगी। यहां पर लोगों से संवाद करने के बाद आधा दर्जन अन्य गांवों में विकास यात्रा के कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद स्थानीय सांसद एचएएल गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी। भ्रमण को लेकर भाजपा कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं।

राहुल गांधी देवरी बॉर्डर से प्रवेश करने के बाद कोहरा, पुलिस लाइन, ओवर ब्रिज, गांधी चौक, सगरा तिराहा, देवीपाटन, बारामासी के बाद गौरीगंज के टिकरिया, महिला थाना मोड़, सुल्तानपुर रोड स्थित स्टेट बैंक के समीप, मुसाफिरखाना मोड, सैठा तिराहा, बस स्टैंड, गौरीगंज अमेठी तिराहा व जामो मोड़ पर कार्यकर्ता स्वागत करेंगे।

गांधीनगर, जायस जगदीशपुर मोड़, जायस बस स्टैंड, वहाबगंज, नौगजी मजार तथा बहादुरपुर तिराहे में कार्यकर्ता यात्रा का स्वागत करेंगे। अकेलवा स्थित मलिक मोहम्मद जायसी खेल मैदान में बनाए गए कैंप में विश्राम करेंगे। रविवार को जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल, महासचिव अनिल सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने गांधीनगर टोल प्लाजा के निकट जनसभा स्थल एवं कैंप की तैयारी का निरीक्षण किया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *