[ad_1]

Officers took stock of preparations for Mahashivratri festival

महाशिवरात्रि उत्सव की तैयारियों को लेकर अफसर तैयार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कर्कराज पार्किंग स्थल तथा भील समाज की धर्मशाला में जूता स्टैंड स्थल का मुआयना किया। तत्पश्चात अधिकारियों ने नृसिंह घाट के सामने गंगा गार्डन के पास से दर्शनार्थियों का प्रवेश स्थल गौंड बस्ती होते हुए चारधाम पार्किंग स्थल, शक्तिपथ से त्रिवेणी, त्रिवेणी से महाकाल लोक होते हुए मानसरोवर होते हुए दशनार्थियों के प्रवेश रूट का मुआयना कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

इसके बाद अधिकारियों ने दर्शनार्थियों के दर्शन पश्चात निर्गम मार्ग का अवलोकन किया। मौका मुआयना के दौरान कलेक्टर एवं एसपी के साथ जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, एडीएम अनुकूल जैन, एसडीएम अर्थ जैन, एलएन गर्ग, डिप्टी कलेक्टर श्री पाराशर, जिला होमगार्ड कमांडेंट, पीडब्ल्यूडी, एमपीईबी, सीएमएचओ, खाद्य नियंत्रक, मन्दिर प्रबंध समिति के अशासकीय सदस्य राजेन्द्र शर्मा, सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल आदि उपस्थित थे।

दर्शन व्यवस्था में टनल भी बनेगी सहायक

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये कि समय पूर्व बैरिकेडिंग की जाये। विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि पर्व के पूर्व और स्ट्रीट लाइट लगाई जाये, ताकि दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो। भ्रमण के दौरान श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं यूडीए सीईओ संदीप सोनी ने दर्शन व्यवस्था की सम्पूर्ण विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि श्री महाकालेश्वर मन्दिर में आगन्तुक श्रद्धालुओं के दर्शन की व्यवस्था की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि समस्त श्रद्धालु नृसिंह घाट तिराहे से मन्दिर में जाने के लिये गौंड बस्ती होते हुए चारधाम मन्दिर पानी की टंकी वाले मार्ग से त्रिवेणी संग्रहालय की ओर से नन्दी मण्डपम, महाकाल लोक, मानसरोवर भवन में प्रवेश कर फेसिलिटी सेन्टर-1, नवीन टनल, कार्तिक मण्डपम, गणेश मण्डपम से दर्शन कर सकेंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *