All society should play the role of girl side in mass marriage conference

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


महाराजश्री के आह्वान पर ब्राम्हाण समाज, कायस्थ समाज, चौरसिया समाज, रजक समाज, बाल्मिकी समाज, सोनी समाज, विश्वकर्मा समाज, पटेल समाज, पाल समाज, अग्रवाल समाज, गुप्ता समाज, कुशवाहा समाज, क्षत्रिय समाज, खंगार समाज, अहिरवार समाज, यादव समाज, असाटी समाज, गहोई समाज सहित सभी समाजों के प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित रहे। वहीं रविवार को महाराजश्री ने व्यापारी संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ भी बैठक की।

इस अवसर पर महाराजश्री ने सभी को 1 मार्च से 7 मार्च तक आयोजित होने वाले कन्या विवाह महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण दिया और कार्यक्रम की सम्पूर्ण रूपरेखा बताई। महाराजश्री ने कहा कि सभी लोग अपने-अपने समाज के एक-एक व्यक्ति तक मेरा आमंत्रण भेजें, ताकि इस पुनीत कार्य में सभी की भागीदारी सुनिश्चित हो सके।

अपनी भूमिका का ईमानदारी से निर्वहन करे

इसके साथ ही महाराजश्री ने सभी से कार्यक्रम में कन्या पक्ष की भूमिका में उपस्थित होने का भी आह्वान किया। महाराजश्री ने बताया कि आयोजन में 30 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई है, कथा स्थल के पास ही किराये की जमीन लेकर अस्थाई विशाल पार्किंग भी तैयार कराई जा रही है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। सभी समाजों तथा व्यापारियों ने एक स्वर में अपनी-अपनी भूमिका का ईमानदारी से निर्वहन करने का का वचन दिया।

डॉ. कुमार विश्वास सहित इन विभूतियों का होगा आगमन

उल्लेखनीय है कि कन्या विवाह महामहोत्सव के तहत 27 से 29 फरवरी तक प्रख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने-अपने राम विषय पर व्याख्यान देंगे। वहीं एक मार्च को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दीप प्रज्ज्वलित कर महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन देश के जाने-माने कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी। आमंत्रित कलाकारों में मनोज तिवारी, मीका सिंह, दिनेश यादव निरहुआ, खेसारी लाल यादव सहित कई क्रिकेटर भी शामिल हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *