Jairam Ramesh Says Only a member of Gandhi family will contest elections from RaeBareli seat

फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि रायबरेली में गांधी परिवार का सदस्य ही चुनाव लड़ेगा। दरअसल यहां की सीट सोनिया गांधी ने स्वास्थ्य कारणों से छोड़ दी है। काशी में लंच ब्रेक के लिए कुरौना पहुंची यात्रा के दौरान जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को फसलों की अच्छी कीमत देंगे।

उन्होंने कहा कि काशी में विनोबा भावे ने सन् 1948 में सर्व सेवा संघ और प्रकाशन की स्थापना की। जिसे सरकार के इशारे पर सरकारी जमीन बताकर तोड़ा गया। यहां पर रेलवे का बोर्ड लगा दिया गया। जिसकी कांग्रेस पार्टी निंदा करती है। वहीं गांधी सेवा आश्रम पर आरएसएस का कब्जा है, जिसे छुआ तक नहीं गया। 

आज हमारे नेता राहुल गांधी ने उस स्थान को देखा और ट्रस्टियों से मिलकर बातचीत की। काशी में सरकार की ओर से बुनकर व गांधीवादी संस्थाओं पर आक्रमण हो रहा है। बीएचयू के छात्रों के साथ प्रोफेसरों की समस्याएं दूर कराई जाएंगी। इस दौरान उन्होंने किसान कर्जमाफी, एमएसपी कानून, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करना, विश्वविद्यालय में शिक्षा के गिरते स्तर और किसान आंदोलन को लेकर सरकार को घेरा।

राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा कि काशी सांस्कृतिक राजधानी है। यहां रोजगार के अभाव से युवा परेशान हैं। महिलाएं अशिक्षित हैं, उनके साथ अन्याय हो रहा है। किसानों की समस्या है। सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया। हम साथ देने वाले सभी दलों का स्वागत करते हैं। दस से अधिक पार्टी और दल हैं, जो विभिन्न सीटों पर कांग्रेस को समर्थन देंगे।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *