[ad_1]

UP Police Constable Bharti question papers Reasoning questions confused the candidates

परीक्षा केंद्र से बाहर निकलते अभ्यर्थी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बरेली जिले के 47 केंद्रों पर शनिवार को दो पालियों में सिपाही भर्ती परीक्षा कराई गई। इसमें 150 प्रश्नों को हल करने में अभ्यर्थियों को दिया गया समय कम पड़ गया। करेंट अफेयर्स के सवाल तो फटाफट हल हो गए लेकिन रीजनिंग के उलझाऊ सवालों ने समय का गणित बिगाड़ दिया। गणित के सवालों में भी अभ्यर्थी अंत तक उलझे रहे। निगेटिव मार्किंग के डर की वजह से वे सटीक उत्तर देने का प्रयास करते रहे।

परीक्षा समाप्त होने पर केंद्र से बाहर आए अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रश्न पत्र सामान्य था, लेकिन इसे हल करने को दो घंटे का समय मिला था। जोकि अपेक्षाकृत कम था। इसलिए उन्होंने पहले हिंदी, सामान्य अध्ययन के सवालों का जवाब दिया। बाद में गणित और रीजनिंग के हिस्सों को हाथ लगाया, जिसमें सबसे अधिक समय लगा। इससे वे आखिरी समय तक पेपर को हल करने में लगे रहे। अभ्यर्थी विवेक, मनीष और रवि ने कहा, करंट अफेयर के सवाल अधिक कठिन नहीं थे। लगातार हाल के घटनाक्रमों पर ध्यान रखा। ऐसे में इन सवालों में अधिक समय नहीं लगा।

बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने के लिए हुए परेशान

रिठौरा के दरबारी लाल शर्मा इंटर कॉलेज में अव्यवस्था के चलते अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां परीक्षा शुरू होने के बाद भी सभी अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं लग पाई। परीक्षा का समय पूरा होने के बाद भी कई अभ्यर्थियों की हाजिरी नहीं लग सकी। परीक्षा छूटने के बाद कई अभ्यर्थियों को करीब 30 मिनट तक रुकना पड़ा। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *