[ad_1]

Principal suspended without notice

शिक्षक
– फोटो : प्रतीकात्मक

विस्तार


हाथरस में प्राथमिक विद्यालय छतारा के निरीक्षण के दौरान बिना अनुमति अनुपस्थित मिलने पर प्रधानाध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। कार्रवाई से बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। 

बीएसए उपेंद्र गुप्ता को प्रधानाध्यापक देवेश ग्रोवर अनुपस्थित पाए गए। उपस्थिति पंजिका का परीक्षण करने पर प्रधानाध्यापक 26 सितंबर व 18 नवंबर 2023 को अनाधिकृत रूप से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे। बिना किसी सूचना अनुपस्थित रहने, शिक्षण कार्य में रूचि न लेकर विभाग की छवि धूमिल करने व पदीय दायित्वों का निर्वहन न करने व विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने के आरोप में प्रधानाध्यापक को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षाधिकारी सिकंदराराऊ को मामले की जांच सौंपी है। निलंबन अवधि में उन्हें खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय से संबद्ध किया गया है। 

अनुपस्थित मिलने पर शिक्षकों का वेतन रोका

हाथरस बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय संटीकरा ब्लॉक मुरसान का निरीक्षण किया। शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक अध्यापिका व प्रभारी प्रधानाध्यापिका ज्योति वर्मा का एक दिन का वेतन रोक दिया। संविलयन विद्यालय नगला बैरू के निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर विद्यालय के समस्त स्टाफ का एक दिन का वेतन रोक दिया। प्राथमिक विद्यालय आरती विकासखंड सहपऊ की अनुदेशक ललिता का भी वेतन रोका गया। संविलयन विद्यालय नारायणपुर वाद का समस्त स्टाफ का भी एक दिन का वेतन रोका गया है। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *