Dead body of ADA employee's wife found on bed blood was flowing from nose and mouth Police engaged in investig

आगरा पुलिस की गाड़ी (सांकेतिक तस्वीर)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा की आवास विकास कॉलोनी स्थित एंथेला अपार्टमेंट में सोमवार को आवास विकास प्राधिकरण के मूक-बधिर कर्मचारी की मूक-बधिर पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था। नाक और मुंह से खून निकल रहा था। घटना के बाद पति मौके पर नहीं पहुंचा। मृतका के मायके वालों ने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हत्या की आशंका जताई है। 

दोनों एंथेला अपार्टमेंट के एच ब्लॉक के आठवीं मंजिल पर फ्लैट नंबर 802 में रहने वाले संतोष श्रीवास्तव एडीए में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। वह पत्नी पूजा (38) व बेटी अहाना (4) और बेटे सम्यक (13) के साथ रहते हैं। पूजा और संतोष दोनों मूक बधिर हैं।

बेटी शास्त्रीपुरम के स्थित एक स्कूल में नर्सरी की छात्रा है। पूजा के पिता बिजेंद्र सिंह रेलवे से सेवानिवृत्त हैं। वही धेवती को स्कूल से घर लेकर आते हैं। बिजेंद्र सिंह ने बताया, दोपहर 2:30 बजे वह बच्ची को लेकर पहुंचे। अहाना अपार्टमेंट में आने पर मां को वीडियो कॉल करती थी। मां को फोन लगाया, वह नही उठा तो सीधे फ्लैट पर आ गए।

बिजेंद्र ने बताया दरवाजे का लॉक खुला हुआ था। अंदर टीवी चल रहा था। बेटी अहाना मां के कमरे में गई। बेटी के आवाज देने पर मां नहीं उठी तो वह रोने लगी। वह अंदर पहुंचे तो पूजा का शव बेड पर पड़ा हुआ था। नाक और मुंह से खून निकल रहा था। जानकारी होने पर परिवार के अन्य लोग भी फ्लैट पर पहुंच गए। पूजा को एसएन इमरजेंसी लेकर गए। यहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

बिजेंद्र सिंह ने दामाद संतोष श्रीवास्तव को फोन मिलाया तो वह नहीं उठा। पत्नी का शव मिलने के 4 घंटे बाद भी पति नहीं पहुंचा। परिजन ने बताया कि पूजा की शादी फरवरी 2010 में हुई थी। पति संतोष शादी के 2 वर्ष बाद ही पूजा को तलाक देने की धमकी देने लगा था। उसका लगातार मानसिक उत्पीड़न कर रहा था। एसीपी मयंक तिवारी ने पति और ससुराल वालों के विरुद्ध तहरीर दी है। मृत्यु का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया गया है।

गेट पर दर्ज होता है आने वाले का नाम-पता

अपार्टमेंट में आने वाले हर व्यक्ति का गेट पर नाम-पता दर्ज होता है। उसके वाहन का नंबर लिखा जाता है। पुलिस सोमवार को पूजा के फ्लैट में आने वाले लोगों का रिकाॅर्ड चेक कर रही है। पूजा के पिता का कहना है कि बगैर जांच के कोई अंदर नहीं आ सकता है। कोई रिश्तेदार भी आएगा तो उसका रिकाॅर्ड होगा।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *