Three accused arrested for defrauding bank of thousands by switching off ATM

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शाहजहांपुर में एटीएम का स्विच बंद कर बैंक को चपत लगाने वाले हरदोई निवासी तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों महंगे शौक पूरे करने के लिए गिरोह बनाकर वारदात कर रहे थे। वे बदायूं, बरेली, पीलीभीत व हरदोई में भी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। फरार चार अन्य साथियों की भी पुलिस तलाश कर रही है।

सदर बाजार स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के प्रबंधक अनिमेष अंचल ने एटीएम से 99 हजार रुपये चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद एसओजी व सर्विलांस सेल ने उन एटीएम के सीसीटीवी फुटेज देखे, जिसमें घटना दर्शायी गई थी। फुटेज में दो संदिग्ध युवक नजर आए। विवेचना में सामने आया कि युवक एटीएम से रुपये निकालने के दौरान ट्रांजेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मशीन के पीछे लगे स्विच को बंद कर देते थे, फिर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराते थे कि बिजली जाने से रुपये नहीं निकले। 

तीन आरोपी गिरफ्तार, चार फरार

शिकायत के 24 घंटे के अंदर रुपये उनके खाते में वापस आ जाते थे। शनिवार रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन के पास इस तरह की वारदात करने की योजना बना रहे गिरोह के सदस्यों की घेराबंदी की, जिसमें चार युवक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे, जबकि तीन को गिरफ्तार कर लिया गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *