Peacock dancing in the forest was hunted with a slingshot

जंगल में नाच रहे मोर का गुलेल से कर दिया शिकार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ग्राम संगेस्वर में एक ग्रामीण ने खाने के लिए राष्ट्रीय पक्षी मोर को मार डाला, लेकिन ग्रामीणों की सजकता से उक्त शिकारी ग्रामीण को पकड़ लिया गया। ग्रामीण को मोर का शिकार करते हुए ग्रामीणों ने देख लिया था। उन्होंने आरोपी को पकड़ कर फारेस्ट पुलिस के हवाले कर दिया है। 

गुलेल से किया शिकार

एसडीओ फारेस्ट एमके सिंह ने बताया कि रविवार की दोपहर ग्राम संगेस्वर के ग्रामीणों ने फारेस्ट को सूचना दी कि गांव में पचावली निवासी गोविंदा वाल्मिकी नाम के एक ग्रामीण ने राजस्व के जंगल में विचरण कर रहे एक मोर को गुलेल मारकर उसका शिकार कर लिया। गोविंदा को मोर मारते हुए गांव के लोगों ने देख लिया तो उन्होंने आरोपित को मौके पर ही पकड़ लिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फारेस्ट की टीम ने मृत मोर को जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

मामला दर्ज कर मोर का पीएम कराया गया

वन विभाग द्वारा मोर का पीएम करवा कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। आरोपित गोविंदा के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत प्रकरण कायम कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पूछताछ में गोविंदा ने स्वीकार किया कि उसने मोर का शिकार उसका मांस खाने के लिए किया था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *