Scuffle broke out during Shayan Aarti in Mahakaleshwar temple

जांच में जुटी पुलिस।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद सामने आया कि शुक्रवार रात 10 बजे शयन आरती के दौरान 4-5 युवक आपस में भीड़ गए थे। युवकों ने नशा कर रहा था, उसके बावजूद मंदिर में प्रवेश कर गये थे। जिन्हें सुरक्षागार्डों ने रोकने का प्रयास भी किया था।

युवकों में हाथपाई और विवाद होने पर सुरक्षाकर्मी पहुंच गये थे और युवकों को मंदिर परिसर से बाहर निकाला गया। शयन आरती के समय युवकों में हुए विवाद के दौरान काफी श्रद्धालु मौजूद थे, जो विवाद देख दहशत में आ गये थे। उनके दर्शन में भी व्यवधान हुआ। मामले का लेकर महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा का कहना है कि मंदिर समिति की ओर से कोई शिकायत दर्ज कराई गई है।

अभद्रता करने वालों के खिलाफ महाकाल थाने में की शिकायत

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि शुक्रवार को भगवान महाकाल की शयन आरती में गणेश मंडपम मे देवास जिले के दो व्यक्तियों ने शराब के नशे में दर्शन व्यवस्था को बाधित किया।

इस पर मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मी हितेश सोनपरत और देवेंद्र सिसौदिया ने उन्हें समझाइश दी, लेकिन वे अभद्रता के बाद हाथापाई पर उतर आए। घटना के संबंध में सुरक्षा गार्ड ने अपने सुरक्षा अधिकारी विष्णु कुमार चौहान से अवगत कराया। उन्होंने भी दोनों को समझाने का प्रयास किया। दोनों ने सुरक्षाकर्मियों को मारने की धमकी भी दी गई। मंदिर प्रबंध समिति की ओर से देवास निवासी दोनों युवकों के खिलाफ थाना प्रभारी महाकाल थाना को पत्र भेजकर एफआईआर दर्ज करवाई गई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *