Indore News: Illegal refilling factory was running in Khajrana area, 129 gas cylinders seized.

खजरानाा क्षेत्र से जब्त सिलेंडर।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


इंदौर के खजराना क्षेत्र के तंजीम नगर में क्राइम ब्रांच ने अवैध रिफिलिंग की एक फैक्ट्री पकड़ी है। वहां पर रसोई गैस से कर्मशियल गैस अौर छोटे सिलेंडर भरे जाते थे। पुलिस ने मौके से गैस रिफिल करने वाले दो उपकरण भी जब्त किए है।

इस फैक्ट्री से 75 से ज्यादा रसोई गैस और 40 से ज्यादा कमर्शियल गैस सिलेंडर जब्त किए है। इतने बड़े पैमाने पर यहां गैस सिलेंडर रखे जाते थे, लेकिन खाद्य व आपूर्ति विभाग को भनक तक नहीं लगती थी। जब क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारा तो विभाग के अफसर भी जांच के लिए पहुंचे।

आसपास के लोगों ने बताया कि लंबे समय से तंजीम नगर में घरेलू गैस से कर्मशियल गैस के सिलेंडर भरे जाते थे, इसके लिए छोटे सिलेंडर में भी रसोई गैस से गैस शिफ्ट की जाती थी और उन्हें गैस-चूल्हे की दुकानों पर बेचने के लिए भेजा जाता था।

इस अवैध फैक्ट्री में रोज 50 से ज्यादा सिलेंडर आते थे और उन्हें रिफिलिंग कर फिर भेजा जाता था। पुलिस अब पता लगा रही है कि रसोई गैस सिलेंडर इतनी मात्रा में कैसे तंजीम नगर पहुंचे। इस मामले में गैस कंपनियों व एजेसियों से भी जानकारी ली जा रही हैै।

छापे के समय पुलिस को मौके पर फैक्ट्री संचालित करने वाले दो कर्मचारी मिले। पुलिस इस अवैध कारोबार को करने वाले का पता लगा रही है। इस मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया हैै। आरोपियों की तलाश जारी है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *