Harduaganj outpost in-charge line present on charges of wrongdoing

पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुकदमों में अनावश्यक धाराएं बढ़ाने, गलत विवेचना करने तथा जनता के साथ गलत व्यवहार करने के कई मामलों में घिरे कस्बा चौकी प्रभारी को 9 फरवरी की रात एसएसपी के आदेश पर लाइन हाजिर कर दिया गया है। रात में ही उनकी थाने से पुलिस लाइन के लिए रवानगी कर दी गई है।

लाइन हाजिर हुए कस्बा चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह के विरुद्ध भवनगढ़ी गांव निवासी अधिवक्ता महान प्रताप सिंह ने एसएसपी समेत मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर एक मुकदमे में अनावश्यक रूप से लेन-देन कर चौथ वसूली की धाराएं बढ़ाने की शिकायत की थी।

कहा था कि वादी की तहरीर में चौथ वसूली का कोई उल्लेख नहीं था। वहीं कस्बे में हुई दुर्घटना के एक मामले में घटना के दौरान जट्टारी में मौजूद टेंपो को कार्रवाई में शामिल कर गलत विवेचना के मामले में टेंपो स्वामी महेश चंद ने शिकायत की, जिसके बाद जांच में कस्बा इंचार्ज की लापरवाही सामने आई और एसएसपी ने पुनः विवेचना के आदेश दिए थे।

वहीं चोरी के एक मामले में चोरों के पकड़े जाने और सामान बरामद हो जाने के बावजूद तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज न करने के मामले में भी अधिकारियों से शिकायत हुई थी। माना जा रहा है कि इन्हीं सब शिकायतों के चलते कस्बा इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *