irregularities in every result of Dr. Bhimrao Ambedkar University in Agra students are upset due to this

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा परिणाम में गडबड़ियों की गुत्थी सुलझा नहीं पा रहा है। संबद्ध कॉलेजों के पाठ्यक्रम हों या आवासीय इकाई के संस्थानों में संचालित पाठ्यक्रम। सभी परिणामों में गड़बड़ी आ रही है। परिणाम आने के बाद विद्यार्थी संस्थानों, कॉलेजों व विश्वविद्यालय की दौड़ लगा रहे हैं।

इस हफ्ते जारी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत संचालित बीए द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में लगभग सभी कॉलेजों के बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी है। परीक्षा देने के बाद भी किसी को अनुपस्थित दर्शाया गया है तो किसी के अंक नहीं चढ़े हैं। कई विषयों में अनुत्तीर्ण दर्शाया गया है। 

गड़बड़ी ठीक कराने को दौड़ रहे विद्यार्थी

इससे विद्यार्थी परेशान हैं। वह तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा दे रहे हैं, दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी देख उसे ठीक कराने के लिए दौड़ लगा रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षा परिणाम समय से और त्रुटि रहित जारी करने के लिए गत दिनों कमेटी का गठन भी किया गया। इसके बावजूद परिणाम सही तरह से नहीं जारी किया जा सका।

कराया जा रहा समाधान

प्राचार्य परिषद के महामंत्री व सेंट जोंस कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि प्रोग्रामिंग की समस्या की वजह से इतने अधिक विद्यार्थियों के परिणाम में अंक न चढ़े होने सहित अन्य गड़बड़ियां हुई हैं। विद्यार्थी जैसे-जैसे समस्या बताते जा रहे हैं, उनका समाधान कराया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओमप्रकाश का कहना है कि अंकों के जोड़ ठीक न होने आदि की वजह से विद्यार्थियों के परिणाम में दिक्कतें आई हैं। परिणाम वापस लेकर उन्हें संशोधित कराया जा रहा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *