Terahnvi bhoj at school

स्कूल में निरीक्षण करतीं सीडीओ आकांक्षा राना
– फोटो : विभाग

विस्तार


अलीगढ़ की सीडीओ आकांक्षा राना ने 9 फरवरी को ब्लॉक जवां के ओडीएफ प्लस घोषित साथा गांव का निरीक्षण किया। यहां के उच्च प्राथमिक विद्यालय साथा में तेरहवीं का कार्यक्रम हो रहा था। इस पर सीडीओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक शिव कुमार शर्मा को निलंबित करने के लिए बीएसए को निर्देशित किया। जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रधान के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

 

स्कूल में 58 विद्यार्थी मिले, 8 फरवरी को 116 छात्र आए थे। रसोईया सरोज देवी ने बताया कि रोजाना लगभग 60 बच्चों का भोजन बनता है। इस पर सीडीओ ने कहा कि प्रतीत होता है कि मध्यान्ह भोजन में फर्जी उपस्थिति दर्ज की जा रही है। विद्यालय को प्राप्त कंपोजिस्ट ग्रांट में वित्तीय अनियमितता मिली। विद्यालय परिसर में पांच पेड़ काटे गये हैं। एनपीईएलजी कक्ष में निर्मित पुस्तकालय भी संचालित नहीं मिला।

सीडीओ निरीक्षण

गांव में दो कचरा वाहनों से करीब 300 परिवारों से कचरा संग्रहण का कार्य हो रहा है और लगभग 2500 रुपये सफाई शुल्क एकत्रित हो रहा है। सूखा कूडा के प्रबंधन के भी निर्देश दिए गए। आयुष्मान कार्ड से संबंधित आधार लिंक न होने पर ग्राम पंचायत अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *