Ujjain: Sangh chief Mohan Bhagwat reached Ujjain and attended the meeting

संघ प्रमुख मोहन भागवत अगले दो दिन उज्जैन में रहेंगे।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


देश के सबसे बड़े संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। भोपाल के बाद अब वे उज्जैन पहुंचे चुके हैं, जहां पर वे दो दिनों तक रहेंगे। 8 तारीख तक वे चिंतामन रोड स्थित सम्राट विक्रमादित्य भवन में केन्द्रीय टोली और अन्य संघ के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे। बुधवार को हुई पहली केंद्रीय टोली की बैठक में करीब 12 संघ के पधाधिकारी शामिल हुए। बैठक में देश के कई एजेंडों पर चर्चा भी की गई। 

मध्यप्रदेश के कई प्रांतों में संघ प्रमुख मोहन भागवत संघ के प्रचारकों और कार्यकर्ताओं की बैठक के ले रहे हैं। भोपाल के बाद वे उज्जैन पहुंचे। यहां सम्राट विक्रमादित्य भवन में बैठक ले रहे हैं। आरएसएस की केंद्रीय टोली की बैठक में करीब 12 से अधिक संघ के पदाधिकारी शामिल हुए हैं। सम्राट विक्रमादित्य भवन के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है। केंद्रीय टोली के अलावा किसी को भी विक्रमादित्य भवन में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। 

इस दौरान उनके साथ संघ के दत्तात्रेय होसबाले, रामकृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, चक्रधर, अरुणकुमार, जयभान सिंह पवैया और श्रीमकंदा जैसे संगठन के पदाधिकारी मौजदू है। आपको बता दें कि आरएसएस की केन्द्रीय टोली की बैठक प्रत्येक 6 माह में आयोजित की जाती है। इसमें आने वाले समय के लिए संघ का एजेंडा तैयार किया जाता है। ऐसे में लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में होने वाली संघ की बैठकों को विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत को बरकरार रखने के लिए अहम मानी जा रही है। इसके बाद भागवत 9 फरवरी से 11 फरवरी तक मुरैना के प्रवास पर रहेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *