Shivpuri: Bill of Rs 28 thousand came without water, 100 year old woman reached the hand cart to plead

शिवपुरी में मां को हाथ ठेले पर रखकर कलेक्टोरेट पहुंचा बेटा
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


शिवपुरी में एक महिला ने नल के कनेक्शन में कभी नल में पानी नहीं देखा लेकिन उसे नगर पालिका ने 28 हजार रुपए का बिल थमा दिया। इस बड़ी राशि का बिल आने के बाद परिवार परेशान है। बेटा अपनी 100 साल की मां को ठेले पर रखकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचा और मामले की गुहार लगाई। 

बुजुर्ग महिला का कहना है कि उन्होंने कभी भी नल में पानी आते हुए नहीं देखा, लेकिन उनके नाम पर जो कनेक्शन था उसके नाम पर नगर पालिका ने लगभग 28 हजार रुपए का बिल थमा दिया है। परिवार गरीब है, आर्थिक हालत ठीक नहीं है। अब बिल की राशि भरने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं।

मां को हाथ ठेले में लेकर पहुंचा बेटा

शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 जोगी मोहल्ला की रहने वाली 100 वर्षीय राधा बाई ने बताया कि वह वर्षों एक पाटौर में रहती आ रही है। उसके पति की मौत वर्ष 2003 में हो गई थी। इसके बाद नगर पालिका में बेटों के नाम नामांतरण की फाइल लटकी है। कलेक्टर को दिए आवदेन में महिला ने बताया कि अब वह नामांतरण अपने छोटे बेटे ओमी जोगी के नाम कराना चाहती हैं, लेकिन नामांतरण से पहले उन्हें 28 हजार रुपये के बकाया बिल जमा करने को कहा जा रहा है। तभी एनओसी देने की बात कही जा रही है।

एनओसी के फेर में लटक गया नामांतरण

बताया जा रहा है कि जब तक नल के बिल की एनओसी नहीं मिलेगी, तब तक नामांतरण नहीं होगा। नपा के अधिकारियों का कहना है कि नामांतरण से पहले उन्हें 28 हजार रुपये के बकाया बिल जमा करना होगा। जब तक यह राशि जमा नहीं होगी तब तक एनओसी नहीं मिलेगी। एनओसी नहीं मिलेगी तो नामांतरण नहीं होगा। बुजुर्ग महिला के बेटे ओमी जोगी ने बताया कि उसकी 35 वर्ष से भो अधिक हो गई है। लेकिन उन्होंने निजी तौर पर नल का पानी इस्तेमाल ही नहीं किया है। ओमी जोगी ने बताया कि उनके पिता के नाम से यह कनेक्शन था, जो वर्षों पहले लिया गया था। नगर पालिका ने लगभग 28 हजार रुपए का बकाया थमा दिया है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *