MP News: Six arrested including former MLA's brother who arrived to dig money buried in the ground

मास्टरमाइंड शैलेंद्र यादव
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व के मंडला क्षेत्र में गड़ा धन खोदने के चक्कर में पूर्व विधायक के भाई सहित छह लोगों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। प्रतिबंधित इलाके में घुसने के बाद ये कार्रवाई की गई है। हालांकि बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

बता दें कि छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा से जनशक्ति पार्टी की विधायक रहीं रेखा यादव के भाई शैलेंद्र यादव शहित छह लोगों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा था। पन्ना टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर बृजेंद्र झा ने बताया कि एक कार और बाइक में सवार 6 लोग पन्ना टाइगर रिजर्व के कोर जोन में गड़ा धन खोदने के लिए मेटल डिटेक्टर के साथ घुस गए थे। जब ये लोग धन-खुदाने का प्रयास कर रहे थे तभी वन विभाग की टीम ने पहुंचकर इन्हें हिरासत में ले लिया। मौके से कार, बाइक और मेटल डिटेक्टर जब्त किया गया। सभी लोगों के खिलाफ वन अधिनियम का मामला दर्ज कर जमानत पर छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि यह संगीन मामला है, क्योंकि वह है प्रतिबंध कोर जान में आता है।

कौन हैं मास्टरमाइंड शैलेंद्र यादव

सूत्रों के अनुसार इस पूरे गिरोह का मुखिया और मास्टरमाइंड शैलेंद्र यादव है, जो टीकमगढ़ का रहने वाला है। वह गुजरात के तांत्रिक और टीकमगढ़ छतरपुर के धन खोदने वाले लोगों के साथ रिजर्व फॉरेस्ट में पहुंचा था। इनकी बहन रेखा यादव वर्ष 2008 में उमा भारती की पार्टी जनशक्ति से बड़ामलहरा से विधायक चुनी गई थीं इसके बाद टीकमगढ़ जिले में ये एक पेट्रोल पंप संचालित करते हैं।  

कार मास्टरमाइंड के पिता सियाराम के नाम

वन विभाग ने मौके से जो कार जब्त की है, वह मास्टरमाइंड शैलेंद्र यादव के पिता सियाराम यादव के नाम है। सियाराम यादव टीकमगढ़ जिले के जतारा में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात रहे और सेवानिवृत हो गए हैं।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *