MP News: CM inaugurated Cancer Center, said- officers need to work for the development of the state

उज्जैन में कैंसर सेंटर का लोकार्पण करने पहुंचे सीएम मोहन यादव
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को आरडी गार्डी अस्पताल में स्थापित उज्जैन कैंसर सेंटर का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने मेडिकल क्षेत्र की योजनाओं के बारे में बताया। सीएम ने कहा कि अब प्रदेश के विकास के लिए अधिकारियों को कार्य करने की जरूरत है। 

मुख्यमंत्री ने उज्जैन कैंसर सेंटर का भ्रमण कर विशेषज्ञ चिकित्सकों से चर्चा की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उज्जैनवासियों का सौभाग्य है कि संभाग का पहला प्राइवेट मेडिकल कॉलेज आरडी गार्डी उज्जैन में स्थित है। स्व. बाबूलाल जैन एवं डॉ. विजय कुमार महाडिग के प्रयासों से यह अस्पताल बना है। यह अस्पताल जिले का ही नहीं, पूरे क्षेत्र एवं प्रदेश के लिए गौरव प्रदान करने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही वे प्रदेश की मेडिकल विभाग की टीम की मीटिंग अस्पताल की टीम के साथ कराएंगे। 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा विभाग एवं अस्पताल का संचालन अलग-अलग क्यों हो, जबकि दोनों का विषय ही मरीजों का उपचार करना है। इसलिये मैंने पहली केबिनेट बैठक में ही दोनों विभाग को एक कर दिया एवं उनके मंत्री भी एक ही हैं। उसी तरह शिक्षा एवं उच्च शिक्षा को भी एक किया है। डॉ. यादव ने कहा कि शासन ने तय किया कि नर्सिंग एवं पैरामेडिकल का कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को नजदीक के कॉलेज में ही परीक्षा देनी पड़े, यह सुनिश्चित किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में जनता के हित में और भी अनेक निर्णय लिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए अधिकारियों को अब कार्य करने की जरूरत है। 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *