jija and brother-in-law opened factory of fake pan masala police raided Goods worth Rs 40 lakh recovered

Agra News
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा शहर में नकली उत्पादों को बनाने और बेचने का खेल थम नहीं रहा। पुलिस ने अब ट्रांस यमुना के नगला जमुनी में नकली पान मसाला की फैक्टरी पकड़ी। इसे जीजा-साले चला रहे थे। ब्रांडेड कंपनी के नाम से पाउच में पैकिंग कर पान मसाला बाजार में बिकवा रहे थे। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने नकली पान मसाला, पैकिंग मशीन सहित 40 लाख का माल बरामद किया है। वहीं तपन ग्रुप कंपनी के दीप ब्रांड का इस्तेमाल कर बेची जा रही नकली घी बालाजीपुरम स्थित एक फर्म में पकड़ी गई। यह कम गुणवत्ता की थी। पुलिस ने 420 किलो घी जब्त कर केस दर्ज किया है।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मुरैना के थाना सिविल लाइन क्षेत्र निवासी राहुल जैन और फर्रुखाबाद के थाना कंपिल निवासी आदित्य को गिरफ्तार किया गया है। राहुल जीजा है। दोनों काफी समय से यह काम कर रहे हैं। उन्होंने नगला जमुनी में दो महीने पहले एक मकान में किराये पर कमरा लिया है। इसमें मशीनें लगा रखी थीं। ग्वालियर से नकली पान मसाला, रैपर, डिब्बे और पाउच मंगवाते थे। मशीन की मदद से पैकिंग करने के बाद बाजार में बिक्री कराते थे। मामले में धोखाधड़ी, कूटरचना सहित अन्य पुलिस ने माल उपलब्ध कराने वाले और खरीदकर बाजार में बेचने वालों को भी आरोपी बनाया है।

ग्रामीण इलाकों में कम कीमत पर करते थे बिक्री

थानाध्यक्ष सुमनेश विकल ने बताया कि आरोपी राजश्री, गोल्डमोहर और विमल के नाम से पाउच और जिपर छपवाते थे। मुकदमे में ग्वालियर का सत्येंद राणा भी वांछित है। वह नकली पान मसाला भेजता था। पाउच भी उपलब्ध कराता है। माल को पाउच और जिपर में मशीन से भरकर आरोपी बिक्री किया करते थे। एत्माद्दौला का आरके और शाहगंज का इमरान फैक्टरी से माल कम कीमत पर लेकर जाते थे। इसकी बिक्री ग्रामीण इलाकों में करते थे। असली पान मसाला से तकरीबन 30 प्रतिशत तक कीमत कम रखी जाती थी।

यह हुई बरामदगी

पुलिस ने आरोपियों से 13 रोल रेपर राजश्री, तंबाकू ब्लैक लेबल के 4 रेपर रोल, विमल व राजश्री के पाउच एक बोरी, 15-15 किलोग्राम की बोरी में खुला पान मसाला, 55 गत्ते खाली गोल्डमोहर, 904 पाउच-पैकेट राजश्री पान मसाला, पाउच और जिपर पैकिंग मशीन बरामद की गई। इनकी कीमत तकरीबन 40 लाख रुपये है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *