Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth research examination result not released even after five months

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में शोध में दाखिला लेने वालों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। विश्वविद्यालय की ओर से 17 सितंबर को चार केंद्रों पर 2665 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। पांच माह बीतने के बाद भी परीक्षा का परिणाम नहीं आया। फिलहाल विद्यापीठ प्रशासन की ओर से विषयवार आंसर-की जारी कर दी गई है।

विश्वविद्यालय की ओर से केमिस्ट्री, फिलॉसफी, मास कम्युनिकेशन, सोशियोलॉजी, जियोग्राफी, म्यूजिक, प्राचीन इतिहास, जूलॉजी समेत अन्य विषयों में शोध में दाखिले के लिए कराई गई प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 4306 अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था। 17 सितंबर को हुई परीक्षा में 1641 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा देने के बाद से अभी अभ्यर्थी परिणाम का इंतजार कर रहे थे। पिछले दिनों छात्रों ने भी विश्वविद्यालय प्रशासन से जल्द परिणाम जारी करने की मांग की थी। 

कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि शोध प्रवेश परीक्षा की विषयवार आंसर-की विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इस पर अगर किसी अभ्यर्थी को आपत्ति है तो वह आठ फरवरी तक अपनी आपत्ति विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार के ईमेल आईडी पर दे सकता है। इसके बाद किसी तरह की आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *