indore police commissioner rakesh gupta makrand deoskar indore news

इंदौर पुलिस कमिश्नर indore police commissioner
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर शहर में राकेश गुप्ता नए पुलिस कमिश्नर (indore police commissioner) बन गए हैं। वे मकरंद देउस्कर की जगह पदभार संभालेंगे। मकरंद देउस्कर को प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ आईजी बनाया गया है। राकेश गुप्ता इंदौर ग्रामीण आईजी थे। अब वे इंदौर पुलिस कमिश्नर का पद संभालेंगे। इससे पहले राकेश गुप्ता इंदौर में एसएसपी और डीआईजी भी रह चुके हैं।

राकेश गुप्ता को क्यों मिली जिम्मेदारी

इंदौर डीआईजी रहते हुए राकेश गुप्ता ने कई बड़े बदलाव किए। उन्होंने सियागंज की खड़ी कराई गैंग पर नकेल कसी थी जो शहर में अपराध की प्रमुख गैंग है। इंदौर के कई हाई प्रोफाइल केस भी उन्होंने कम समय में सुलझाए। इनमें से एक केस में डॉक्टर के बेटे के अपहरण और हत्याकांड के मामले में उन्होंने आरोपी को पकड़कर बहुत कम समय में जेल भिजवाया था। कोतवाली इलाके में रहने वाले एक बोहरा व्यापारी के हत्याकांड को भी उन्होंने कुछ घंटों में सुलझाया था। राकेश गुप्ता तकनीक और नवाचार के साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं। विभाग के लिए उनका मैनेजमेंट भी हमेशा चर्चा में रहता है। 

क्या है खड़ी कराई

खड़ी कराई गैंग व्यापारिक क्षेत्रों में आने जाने वाले लोडिंग वाहनों को रुकवा लेती है। इसके बाद उनसे वसूली करती है। यह गैंग इंदौर में लंबे समय तक वसूली करती रही और इस दौरान कई हत्याएं भी हुई। अब इस गैंग को पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *