Name will be highlighted again in Guinness Book of World Records

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से फिर नाम होगा रोशन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बैठक में जानकारी दी गई कि दीपोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत इस वर्ष लगभग 30 लाख दीपकों को प्रज्जवलित करते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में उक्त आयोजन दर्ज किया जायेगा। पिछले वर्ष लगभग 18 लाख दीप प्रज्जवलित किये गये थे। इस बार का लक्ष्य लगभग 30 लाख रखा गया है।

बैठक में दीप प्रज्जवलन क्षेत्र शिप्रा नदी के प्रमुख तटों के बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि इस बार अधिक संख्या के मद्देनजर दीप प्रज्जवलन हेतु नये सेक्टर का आवंटन किये जाने की आवश्यकता होगी। दीपोत्सव के साथ ही अन्य आयोजन किये जाना भी प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में वॉलेंटियर्स की सहभागिता भी होगी। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि दीपोत्सव कार्यक्रम के आयोजन हेतु अभी से कार्य योजना बनाई जाये।

जीरो वेस्ट इवेंट पर आधारित हो आयोजन- कलेक्टर

बैठक में उत्सव की प्रारंभिक तैयारियां को लेकर बिंदुवार चर्चा की गई एवं कहा कि दीपोत्सव आयोजन पूर्ण रूप से जीरो वेस्ट इवेंट पर आधारित हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए, आयोजन को गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा इस हेतु घाटों के चयन के साथ ही घाटों की साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था, सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं अभी से ही निर्धारित की जाए। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *