Indore News: One and a half thousand kar sevaks of Malwa province will go to Ayodhya from Indore on Sunday.

कारसेवक जाएंगे अयोध्या।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


राम मंदिर के लिए कारसेवा करने वालों को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व उससे जुड़े संगठनों को अब अयोध्या ले जा रहे है। वे लोग अयोध्या जा रहे है।जिन्होंने 90 के दशक मेें कारसेवा की थी।

डेढ़ हजार कारसेवकों का पहला जत्था बुधवार को एक स्पेशल ट्रेन से रवाना होगा। पूरे देश के अलग-अलग 41 प्रांतों से कारसेवक अयोध्या जा रहे हैै। इंदौर से रवाना होने वाली ट्रेन 5 फरवरी को अयोध्या पहुंचेगी। कारसेवकों के रुकने की व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार और विश्व हिंदू परिषद ने की हैै। कारसेवकों को छह फरवरी को दर्शन कराए जाएंगे।

अयोध्या यात्रा के लिए रेल मंत्रालय ने विशेष ट्रेन अास्था स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था चार दिन के लिए की है। इस ट्रेन मेें मालवा प्रांत के 28 जिलों के अारएसएस, वीएचपी सहित 23 संगठनों के 1450 कारसेवक 4 फरवरी को रवाना होंगे।

ट्रेन इंदौर से शाम चार बजे रवाना होगी और उज्जैन, नागदा व रतलाम से कारसेवकों को लेकर झांसी, कानपुर,लखनऊ होते हुए अयोध्या ले जाएगी। इन कारसेवकों के लिए राम मंदिर में छह जनवरी को सुबह विशेष आरती में शामिल होने की व्यवस्था भी की गई हैै।

यात्रा प्रभारी गिरधारीलाल कुमावत ने बताया कि अयोध्या जाने वाली ट्रेन की साज सज्जा का जिम्मा सेवा भारती को दिया गया हैै। रेलवे डीआरएम को भी स्टेशनों पर मंच लगाने के लिए कहा गया हैै। यात्रा मेें शामिल कारसेवक रेलगाड़ी में भजन गाते हुए चलेंगे। 22 जनवरी को अयोध्या मेें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी,तब आमंत्रितों को ही समारोह मेें शामिल होने का मौका मिला था। ज्यादातर पदाधिकारी व्यवस्था में जुटे थे,लेकिन उनके लिए भी दर्शन की व्यवस्था की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *