Indore News: Indore will get Varanasi and Chandigarh flights, summer schedule will be implemented from March 3

इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


इंदौर को समर शेड्यूल में नई उड़ानों की सौगात मिलने जा रही है। डीजीसीए ने देशभर के विमानतलों के लिए समर शेड्यूल जारी किया है, जो 31 मार्च से लागू होगा। नए शेड्यूल में इंदौर को वाराणसी के लिए सीधी उड़ान मिलेगी।अभी तक अलग-अलग फ्लाइट से यात्रियों को वाराणसी जाना पड़ता है।

इसके अलावा लंबेे समय से रुकी चंडीगढ़ की उड़ान भी फिर से शुरू होगी। समय शेड्यूल अगले छह माह केे लिए लागू रहेगा। नए शेड्यूल मेें इंदौर सेे वाराणसी के बीच उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति मिल गई हैै।इस रुट पर उड़ान की डिमांड लंबे समय थी। इसके अलावा डेढ़ साल से बंद चंडीगढ़ के लिए उड़ान फिर से शुरू हो गई थी। पहले भी दोनों शहरों के बीच सीधी उड़ान थी, लेकिन पर्याप्त यात्री नहीं मिलने के कारण उड़ान बंद कर दी गई थी।

 अयोध्या मेें राम मंदिर बनने के बाद उत्तर प्रदेश मेें पर्यटन बढ़ने की संभावना हैै। इसके चलते विमान कंपनियां यूपी के शहरों पर ज्यादा फोकस कर रही है। इंदौर से प्रयागराज और अयोध्या के लिए भी सीधी उड़ान की डिमांड की गई थी, लेकिन समय शेड्यूल में उसका उल्लेख नहीं था।

इंदौर से 22 शहरों के लिए सीधी उड़ान

इंदौर में 22 शहरों की सीधी कनेक्टिविटी है। इनमें पूणे, जबलपुर, मुबंई, दिल्ली, लखनऊ, नागपुर, अहमदाबाद, सूरत, शिर्डी, चेन्नई, बेंगलुरु सहित 22 शहर शामिल है। इसके अलावा दुबई के लिए भी इंदौर से सीधी उड़ान संचालित होती हैै।

कोरोनाकाल के पहले इंदौर से 100 उड़ानें प्रतिदिन संचालित होती थी, लेकिन कोरोनाकाल में कई शहरों की उड़ानें बंद हो गई। अभी इंदौर मेें 50 से ज्यादा उड़ाने संचालित होती हैै। इनमेें सबसे ज्यादा दिल्ली  और मुबंई शहर की उड़ानें हैै।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *