Movement of roadways buses stopped from Gandhipark bus stand

गांधी पार्क रोडवेज बस स्टैड बंद कराये जाने के बाद बस का इंतजार करती महिला
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ महानगर के गांधीपार्क बस स्टैंड से अब रोडवेज बसों का संचालन नहीं होगा। पिछले दिनों मंडलायुक्त की बैठक में हुए निर्णय के बाद 1 फरवरी से यातायात पुलिस ने इसका ट्रायल शुरू कर दिया है। हालांकि, अचानक लिए गए फैसले से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मगर इस फैसले के लागू होने के बाद आगरा रोड व जीटी रोड पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त रही। रोडवेज प्रबंधन इस व्यवस्था के विरोध में है। जब तक वैकल्पिक इंतजाम न हो, तब तक इस तरह से बसों के संचालन को रोकने पर मंडलायुक्त से रोडवेज अधिकारियों ने मुलाकात की है। हालांकि अभी रोडवेज प्रबंधन के पक्ष में कोई फैसला नहीं आया है।

पिछले माह शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर मंडलायुक्त की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें शहर में यातायात सुधार को गांधीपार्क बस स्टैंड पर आने वाली बसों को रोकने व बस स्टैंड यहां से सारसौल शिफ्ट करने का प्रस्ताव आया था। जिस पर मंडलायुक्त ने हरी झंडी दे दी थी। जिसमें तय किया गया कि इस बस स्टैंड की सभी बसों को सारसौल शिफ्ट कर दिया जाए। यहां से सिर्फ ई-बस सेवा को संचालित किया जाए। अब 1 फरवरी से नुमाइश शुरू होने पर यह व्यवस्था लागू कर दी गई। 

यहां आने वाली सभी बसों की आवाजाही ट्रायल के तौर पर रोक दी गई। एक सप्ताह इसे इसी तरह ट्रायल के तौर पर लागू किया जाएगा। शहर के सभी प्रवेश प्वाइंटों पर ट्रैफिक कर्मी बसों को रोक रहे हैं। ये सभी बसें अब सारसौल पहुंचेंगी, वहीं से आवाजाही होगी। हालांकि मसूदाबाद बस स्टैंड से संचालन बरकरार रहेगा। इसे लेकर बृहस्पतिवार को यात्रियों को भी दिक्कत हुई और रोडवेज प्रबंधन व स्टाफ ने विरोध दर्ज कराया। मगर, उनकी एक न चली। यातायात पुलिस शहर में यातायात व्यवस्था सुधार को इसे प्रभावी ढंग से लागू कराने पर अड़ी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *